Headlines
Loading...
वाराणसी : बदलते बनारस में उद्यमी अपनाएं परंपराओं के साथ पेशेवर दृष्टिगत, मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा,,,।

वाराणसी : बदलते बनारस में उद्यमी अपनाएं परंपराओं के साथ पेशेवर दृष्टिगत, मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा,,,।

भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के वाराणसी चैप्टर के शुभारंभ पर बृहस्पतिवार को आयोजित रोड शो में मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने कहा कि बदलते बनारस में उद्यमियों को परंपरागत व्यवसाय के साथ ही पेशेवर दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत है। सीआईआई नए उद्यमियों को बाजार की समझ देगी और दुनिया के पटल पर चमक रही काशी में उद्योगों को गति भी मिलेगी।

छावनी क्षेत्र स्थित सभागार में आयोजित समारोह में मंडलायुक्त ने कहा कि सीआईआई का यहां वाराणसी चैप्टर पूर्वांचल के लिए बड़ी उपलब्धि है। नई पीढ़ी की सीआईआई से जुड़ाव का सीधा लाभ वाराणसी की विकास यात्रा को होगा।
इससे पहले सीआईआई यूपी स्टेट काउंसिल के अध्यक्ष आकाश गोयनका ने सीआईआई की ओर से राज्य सरकार तथा उद्योगों के साथ विभिन्न स्तरों पर किये गए कार्यों की विस्तृत प्रस्तुति दी I 

उन्होंने बताया की सीआईआई केंद्र एवं राज्य सरकार और उद्योगों के साथ एक मज़बूत पारिस्थितिकी तंत्र बनाने की दिशा में कार्य करते हुए उद्योग जगत के निरंतर विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है I उन्होंने कहा की वाराणसी में सीआईआई का कार्यालय खुलने और उद्यमियों के जुड़ने से उद्योगों को निवेषोन्मुखी विकास के मिशन और दृष्टिकोण को बल मिलेगा। 

सीआईआई यूपी स्टेट काउंसिल की उपाध्यक्ष स्मिता अग्रवाल ने कहा कि वाराणसी में इंफ्रास्ट्रक्चर, पर्यटन, औद्योगिक नीतियों, हस्तशिल्प और हथकरघा जैसे क्षेत्रों में अपार संभावनाएं हैं। सीआईआई के बनारस चैप्टर से इन क्षेत्रों के आर्थिक विकास को कई गुना तेज करने में मदद मिलेगी। 

कार्यक्रम के समापन में उद्यमी विनम्र अग्रवाल ने धन्यवाद ज्ञापन किया और कहा कि सीआईआई एक मजबूत औद्योगिक आधार बनाने और औद्योगिक क्रियाओं में नवाचार व प्रौद्योगिकी लाने का सशक्त मंच प्रदान करेगा। 
इस दौरान आरके शाह पॉलीट्यूब्स¸ प्रयाग क्ले प्रोडक्ट्स, हिस्पैन इंजीनियरिंग, यूपी नेशनल मैन्युफैक्चरर्स लिमिटेड, ब्रिजलैक्स इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड, सबल इंजीनियरिंग, पटोदिया एक्सपोर्ट्स, श्री नाथजी इंडस्ट्रीज, अविघ्ना एसोसिएट्स ने सीआईआई की सदस्यता ली। 

रोड शो में लखनऊ और कानपुर के सीआईआई सदस्यों के साथ शहर के 70 से अधिक उद्योग पतियों ने इसमें भाग लिया।