Headlines
Loading...
दिवाली से पहले पुजारियों को मिला रामलला का आशीर्वाद,छह महीने में दूसरी बार बढ़ा वेतन,,,।

दिवाली से पहले पुजारियों को मिला रामलला का आशीर्वाद,छह महीने में दूसरी बार बढ़ा वेतन,,,।



Ram Mandir Ayodhya : धार्मिक नगरी अयोध्या में रामलला के पुजारियों को बड़ा इंक्रीमेंट मिला है. एक साल के अंदर ही श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 25 हजार रुपये प्रति माह से बढ़ा कर मुख्य पुजारी का वेतन 32900 रुपये कर दिया है. इसी प्रकार वहीं सहायक पुजारियों का वेतन 20 हजार रुपये से बढ़ाकर 31900 रुपये किया है. इसके अलावा पुजारियों को स्वास्थ्य बीमा, टीए-डीए भी दिया जाएगा. इस इंक्रीमेंट पर पुजारियों ने खुशी प्रकट करते हुए ट्रस्ट का आभार प्रकट किया है.


रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने मौजूदा दौर महंगाई को देखते हुए लंबे से वेतन वृद्धि की मांग की जा रही थी. इसे श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अब समझा है और इस बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा कर दिया है. ट्रस्ट ने छह महीने के अंदर यहां तैनात पुजारी और सहायक पुजारियों के वेतन में दूसरी बार वृद्धि की है. ट्रस्ट के मुताबिक मई महीने से पहले यहां तैनात मुख्य पुजारी और सहायक पुजारियों का वेतन बहुत कम था.


उस समय मुख्य पुजारी को महज 15520 रुपये ही वेतन मिलते थे. वहीं सहायक पुजारियों को 8940 रुपये मिलते थे. मई महीने में ट्रस्ट ने स्वीकार किया था कि यह वेतन संतोषजनक नहीं है. इसी के साथ पहला इंक्रीमेंट देते हुए मुख्य पुजारी को 25 हजार रुपये और सहायक पुजारियों को 20000 रुपये देने का निर्णय लिया गया था. वहीं अब अक्टूबर महीने में दोबारा उनके वेतन मान की समीक्षा करते हुए मुख्य पुजारी का वेतन 25 हजार रुपये से बढ़ाकर 32 हजार 900 रुपये किया गया. वहीं सहायक पुजारियों का वेतन 20 हजार रुपये से बढ़ा कर 31 हजार 900 रुपये कर दिया गया है. इसके अलावा सभी पुजारियों के लिए हाउस रेंट, हेल्थ इंश्योरेंस और यात्रा भत्ता आदि की भी सुविधा देने का फैसला लिया गया है.