Headlines
Loading...
सीएम योगी का आदेश मिलते ही एक्शन शुरू, जौनपुर में महिला इंस्पेक्टर प्रियंका सिंह को  मिली थाने की कमान,,,।

सीएम योगी का आदेश मिलते ही एक्शन शुरू, जौनपुर में महिला इंस्पेक्टर प्रियंका सिंह को मिली थाने की कमान,,,।

सीएम योगी ने सोमवार को बड़ा फैसला लेते हुए हर जिले में महिला थाने के अलावा एक और महिला थानाध्यक्ष नियुक्त करने का निर्देश दिया था। सीएम योगी ने पहली बार सभी एसपी और पुलिस कमिश्नर के साथ ही थानाध्यक्षों और सर्किल आफिसरों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठक ली। सीएम योगी का निर्देश मिलने के 24 घंटे के अंदर ही उनके आदेश का पालन शुरू हो गया है। 

सबसे पहले जौनपुर के थाना सुरेरी की कमान महिला इंस्पेक्टर प्रियंका सिंह के हाथों में दी गई है। जौनपुर में पहले से ही एक महिला थाना है। यहां की प्रभारी महिला इंस्पेक्टर ही होती हैं। अब जिले के दो थानों की कमान महिला इंस्पेक्टरों के हाथों में आ गई है। 

जौनपुर के पुलिस अधीक्षक डा. अजय पाल शर्मा ने कानून व्यवस्था को लेकर सीएम योगी का निर्देश मिलने के कुछ घंटे बाद ही कई थाना प्रभारियों को बदलने के साथ ही कुछ को लाइन हाजिर भी कर दिया। इसी के तहत सुरेरी थाना प्रभारी अश्वनी कुमार दुबे को नेवढ़िया का थाना प्रभारी बनाते हुए सुरेरी की कमान महिला इंस्पेक्टर प्रियंका सिंह को सौंप दी गई है। 

इसके साथ ही जौनपुर में विनीत राय को एसओजी प्रभारी बनाया गया है। एसओ सरपतहां लक्ष्मण विक्रम को हटाकर रामपुर भेजा गया है। विनोद सिंह को सरपतहा का इंस्पेक्टर बनाया गया है। राजेश यादव को जलालपुर का थाना प्रभारी बनाया गया है। विनय मिश्रा को गौराबादशाहपुर के रूप में तैनाती मिली है। चंदन राय खेतासराय तैनात किए गए है। गौराबादशाहपुर में तैनात रमेश कुमार और जलालपुर में तैनात राम सरीख गौतम को लाइनहाजिर किया गया।

सीएम योगी ने क्या दिया आदेश

सीएम योगी ने सोमवार को अभूतपूर्व पहल करते हुए अब तक की सबसे बड़ी ‘क्लास’ लगाई और प्रदेश के सभी थानों, सर्किल, रेंज व ज़ोन के साथ वर्चुअल संवाद किया था। उन्होंने दो टूक चेताया था कि हर थाना, सर्किल, रेंज व जोन उनकी सीधी निगरानी में है, किसी ने भी गड़बड़ी की तो उसका पद भी जाएगा और सेवा भी समाप्त होगी। इस संवाद में करीब 2700 पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। 

मुख्यमंत्री ने आपराधिक घटनाओं की स्थिति और आईजीआरएस में प्रदर्शन के आधार पर थानों, सर्किल और पुलिस कप्तानों और पुलिस आयुक्तों के प्रदर्शन की समीक्षा की। 

दागी छवि वालों को थाने पर न करें तैनात

मुख्यमंत्री ने चेताया कि दागी छवि वालों को गलती से भी थाना व सर्किल का प्रभार न दिया जाए। उन्होंने थानेदारों को भी स्पष्ट संदेश दिया कि माफिया कोई भी हो, उसके विरुद्ध पूरी कठोरता से कार्रवाई करें। जनता का हित शीर्ष प्राथमिकता पर रखते हुए पेट्रोलिंग बढाएं और किसी भी घटना को छोटी समझकर अनदेखी न करें। उन्होंने महिला बीट सिपाही और ग्राम चौकीदारों से हर सप्ताह संवाद करने का निर्देश दिया।

निवेशकों की सुरक्षा का रखें ख्याल 

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि निवेशकों व पर्यटकों की सुरक्षा-सुविधा का भी पूरा ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) पुलिस की महत्वपूर्ण विंग है। सीमावर्ती थानों में योग्य पुलिस कर्मियों की ही तैनाती की जाए। उन्होंने कहा कि बाइक स्टंटबाजों, शोहदों और जातिसूचक चिह्न अंकित गाड़ियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए।