Headlines
Loading...
'15 मिनट के लिए पुलिस हटा दो, देखते हैं कितना है दम.' वीडियो बनाकर दी थी धमकी, मचा बवाल,,,।

'15 मिनट के लिए पुलिस हटा दो, देखते हैं कितना है दम.' वीडियो बनाकर दी थी धमकी, मचा बवाल,,,।


बरेली में सामाजिक सौहार्द को खराब करने की कोशिश की गई है. मुहर्रम के मौके पर बरेली में युवक ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. इस वीडियो में भड़काऊं बातें कही गई थीं.


वीडियो में युवक ने कहा कि 15 मिनट के लिए पुलिस हटा लो फिर देखते हैं किसमें कितना दम है? सोशल मीडिया पर वीडियो के पोस्ट होते ही ये वायरल हो गया. लोग इस पर कमेंट करने लगे. वीडियो वायरल होने के बाद बरेली के थाना हाफिजगंज में 8 लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने और माहौल खराब करने की कोशिश के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम का गठन किया गया है.

दरअसल, बरेली के थाना हाफिजगंज क्षेत्र के कुमरपुर बजरिया गांव में एक धर्मस्थल की गली में कांवड़ यात्रा को लेकर विवाद हुआ था. इसके बाद एसपी देहात और एडीएम प्रशासन ने दोनों पक्षों की बात सुनी. इस दौरान एक पक्ष ने बताया कि इस रास्ते से कांवड़िए डीजे लेकर कभी नहीं जाते हैं. इस पर दोनों पक्षों में सहमति बनी कि परंपरागत रूट से बिना डीजे के ढोल के साथ कांवड़ यात्रा निकाली जाएगी. हालांकि, इस बात से एक पक्ष के कुछ युवा और पुरुष नाराज हो गए.


इधर, पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच कांवड़ यात्रा को रवाना करवाया. कांवड़ के जाने क बाद दूसरे समुदाय के कुछ खुराफाती लोगों ने सोशल मीडिया पर एक भड़काऊ पोस्ट डाल दी. इसे लेकर जत्थेदार और हिंदू संगठन के लोगों में रोष व्याप्त हो गया. उन्होंने एडीजी और आईजी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों को वीडियो के साथ ट्वीट किया और कार्रवाई की मांग की.

पुलिस में की गई शिकायत के मुताबिक, सोशल मीडिया पर दूसरे समुदाय के लोगों ने वीडियो में कहा, ‘हम अंसारी हैं भाई साहब 15 मिनट के लिए पुलिस हटा दो, देखें किसमें कितना दम है?’ इस पर पुलिस के आला अधिकारियों ने हाफिजगंज पुलिस को कार्रवाई का निर्देश दिया. पुलिस ने वीडियो वायरल करने वाले 8 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी.



भड़काऊ पोस्ट करने वाले चार आरोपी जयपुर तथा मुंबई में कम कर रहे हैं. उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने टीम बना दी है. जल्द ही टीम मुंबई और जयपुर जाकर आरोपियों को गिरफ्तार करेगी. वहीं, पुलिस का कहना है कि इस स्तर पर भी जांच की जा रही है कि कहीं ये युवा किसी ऐसे संगठन से तो नहीं जुड़े हैं जो देश विरोधी मानसिकता से कम कर रहे हैं.


भड़काऊ पोस्ट को लेकर केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने गांव में आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी. आरोपी नहीं मिले लेकिन उनके परिवार वालों ने पुलिस के साथ अभद्रता की. पुलिस ने गांव के 9 लोगों को हिरासत में ले लिया और उनसे पूछताछ की जा रही है.

पूरे मामले में बरेली के एसपी ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि भड़काऊ पोस्ट डालने वाले आरोपियों की लोकेशन जयपुर में है. आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.