Headlines
Loading...
अपने समय से 90 मिनट पहले पहुंची ट्रेन, यात्रियों को लिए बिना ही स्टेशन से हो गई रवाना

अपने समय से 90 मिनट पहले पहुंची ट्रेन, यात्रियों को लिए बिना ही स्टेशन से हो गई रवाना



अनोखी दास्तान: ट्रेन छूट जाएगी, जल्दी करो भाई... अरे, तुम्हें नहीं पता कि हमारे देश की ट्रेनों का क्या हाल है, वे अपने समय से कहां आती हैं. यह लाइन अक्सर हम सभी अपने घरों में सुनते हैं. इसमें कोई शक नहीं कि देश में ट्रेनें देर से चलती हैं.


वे समय पर स्टेशन पर नहीं आती हैं. हालांकि भारतीय रेलवे में यह बदलाव पहले के अपेक्षा देखने को मिल रहा है, लेकिन यह एक काले धब्बे की तरह है, जो भारतीय रेलवे से कभी दूर नहीं हो सकता. अगर हम आपसे कहें कि एक ट्रेन अपने समय से कई घंटे पहले आ गई बिना यात्रियों के ही चली गई तो क्या आप यकीन करेंगे? हां ऐसा हुआ है.

दरअसल, महाराष्ट्र के नासिक में मनमाड जंक्शन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे 45 यात्री बिना लिए ही स्टेशन से रवाना हो गई. यात्रियों ने पूछताछ की तो जानकारी सामने आई कि ट्रेन 90 मिनट पहले ही स्टेशन से निकल गई थी. यह मामला सामने आने के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया. इस संबंध में रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली जाने वाली वास्को डी गामा-हजरत निज़ामुद्दीन गोवा एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से गुरुवार सुबह 9.05 बजे मनमाड स्टेशन पहुंची. इस ट्रेन का मनमाड पहुंचने का समय सुबह 10.35 बजे था लेकिन यह तय समय से 90 मिनट पहले मनमाड जंक्शन पहुंच गई. उन्होंने बताया कि ट्रेन केवल पांच मिनट रुकी 45 यात्रियों को लिए बिना मनमाड स्टेशन से रवाना हो गई.


अधिकारी ने आगे बताया कि जब वह सुबह करीब 9.45 बजे ट्रेन में चढ़ने के लिए स्टेशन पहुंचे तो यह देखकर हैरान रह गए कि ट्रेन उनके आने से पहले ही जा चुकी थी.परेशान यात्रियों ने अधिकारियों पर दबाव बनाया. इस संबंध में रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवराज मानसपुरे ने बताया कि रेलवे कर्मचारियों से गलती हुई है मामले की जांच शुरू कर दी गयी है. आगे अधिकारी ने बताया कि यात्रियों को गीतांजलि एक्सप्रेस में दोबारा बैठाया गया है.