Headlines
Loading...
Sex Championship: इस देश में सेक्स को मिली खेल की मान्यता, जल्द ही शुरू होगा टूर्नामेंट..बनाए गए अनोखे नियम,,,।

Sex Championship: इस देश में सेक्स को मिली खेल की मान्यता, जल्द ही शुरू होगा टूर्नामेंट..बनाए गए अनोखे नियम,,,।



Sweden Sex Championship एक तरफ जहां आज भी दुनिया के तमाम देशों में सेक्स पर खुलकर बात नहीं हो पाती है। और ना ही सेक्स एजुकेशन को बढ़ावा मिल रहा है तो वहीं कई देश इस मामले में काफी आगे निकल गए हैं। इसी कड़ी में स्वीडन ने तो इतिहास रच दिया है। स्वीडन ने ना सिर्फ सेक्स को खेल मान्यता दे दी है बल्कि अब वहां जल्द ही सेक्स चैंपियनशिप भी होने वाली है। इसके साथ ही स्वीडन दुनिया का पहला ऐसा देश बना है जिसने सेक्स को एक खेल रूप में पहचान दी है।


20 देशों के प्रतिभागी लेंगे भाग,,,,

दरअसल, इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स में स्वीडन के इस कदम की जबरदस्त चर्चा है। बताया गया है कि स्वीडन में 8 जून से बकायदा सेक्स प्रतियोगिता होने वाली है, जिसका नाम 'स्वीडन सेक्स चैंपियनशिप' रखा गया है। इस खेल में 20 देशों के प्रतिभागी हिस्सा लेने वाले हैं, जिसके लिए उन्होंने रजिस्ट्रेशन भी करा लिया है। इस अजीबोगरीब खेल में 16 प्रतियोगिताओं को शामिल किया गया है।

कई अनोखे नियम बनाए गए,,,,,,,

इतना ही नहीं इस टूर्नामेंट के लिए कई अनोखे नियम भी बनाए गए हैं। कई हफ्तों तक चलने वाली इस चैंपियनशिप में प्रतिभागियों को हर दिन छह घंटे तक प्रतिस्पर्धा करनी होगी। प्रतिभागियों के पास 45 मिनट का समय होगा जिससे वह मैच के लिए खुद को तैयार कर सके। 

फिलहाल इस चैंपियनशिप के लिए प्रतिभागियों में भी काफी उत्साह है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि यह दुनिया की सबसे अलग चैंपियनशिप है।

प्रतियोगी 16 विषयों में कंपीट,,,,,,

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस चैंपियनशिप के लिए अब तक अलग-अलग देशों के 20 लोगों ने आवेदन किया है। वहीं तीन जूरी और दर्शकों की रेटिंग के जरिए ही विजेता को चुना जाएगा। 

प्रत्येक विषय में प्रतिभागी 5 से 10अंक के बीच स्कोर कर सकते हैं। प्रतियोगी 16 विषयों में कंपीट करेंगे। इसमें सिडक्शन से लेकर बॉडी मसाज तक कई चीजें शामिल हैं।

मुख्य मकसद डायवर्सिटी,,,,,,,

इस चैंपियनशिप के बारे में आयोजकों की तरफ से बताया गया है कि, इसका मुख्य मकसद डायवर्सिटी को महत्व देना है और किसी भी जेंडर को इस चौंपियन शिप में हिस्सा लेने का अधिकार है। 

आयोजकों ने बताया, सेक्शुअल ओरिएंटेशन (यौन आकर्षण) इस खेल में एक स्ट्रेटेजिक रोल निभा सकता है। उनका मानना है कि, भविष्य में अन्य यूरोपीय देशों द्वारा इसे अपनाया जाएगा।

कौन और कैसे विजेता होगा?,,,,,,,

फिलहाल पूरी दुनिया में इस चैंपियनशिप की चर्चा है। एक अन्य रिपोर्ट में बताया गया है कि इस चैंपियनशिप में कौन विजेता होगा? इसका फैसला जज और ऑडियंस के वोट से तय होगा। बताया गया कि 30 प्रतिशत वोट जजों का जबकि 70 प्रतिशत वोट दर्शकों का होगा। इन दोनों के वोट के आधार पर मूल्यांकन करके विजेता को घोषित किया जाएगा।