Headlines
Loading...
विश्व साइकिल दिवस पर डॉ. प्रीति शर्मा ने कहा शरीर को स्वस्थ रखने के लिए साईकिल जरूर चलाएं,इससे दिल,दिमाग और शरीर स्वस्थ व मजबूत रहता है,,,।

विश्व साइकिल दिवस पर डॉ. प्रीति शर्मा ने कहा शरीर को स्वस्थ रखने के लिए साईकिल जरूर चलाएं,इससे दिल,दिमाग और शरीर स्वस्थ व मजबूत रहता है,,,।



शरीर को स्वस्थ रखने के लिए साईकिल जरूर चलाये, इससे दिल,दिमाग और शरीर स्वस्थ व मतबूत रहता है - डॉ. प्रीति शर्मा,,,

एजेंसी डेस्क ::::::: रिपोर्ट ::::::: बागपत, उत्तर प्रदेश, विवेक जैन।

राजकीय कन्या इंटर कॉलेज बागपत की प्रधानाचार्य, प्रमुख समाज सेविका एवं साईकिलिस्ट डॉ. प्रीति शर्मा ने विश्व साइकिल दिवस पर लोगों को साइकिल की महत्ता से अवगत कराया और बताया कि, साईकिल हमें स्वस्थ रखती है। साईकिल चलाने से हमारे फेफड़े, दिल व शरीर के अन्य अंग फिट रहते है। साथ ही साईकिल चलाने से हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है। 


साईकिल चलाने से हमारा शरीर स्वस्थ व फिट रहता है। साईकिल हमारी बहुत सारी बीमारी जैसे ब्लड प्रेशर, शुगर, डिप्रेशन,भूख न लगना ,नींद न आना, बेचैनी आदि को दूर करती है। साथ ही ईंधन की भी बचत होती है और यह पर्यावरण को भी शुद्ध बनाती है, संरक्षित रखती है। 

डॉ. प्रीति शर्मा ने बताया कि पिछले कुछ समय में साईकिल का चलन कम हो गया था। लोग ज्यादातर आने-जाने में बाइक व स्कूटी को तरजीह देने लगे थे, लेकिन अब उन्हें साईकिल के महत्व के बारे में पता चला है। 

अब अधिकांश लोग अपने शरीर को फिट रखने के लिए साईकिल चला रहे हैं जो बहुत अच्छा है। साईकिल के जरिए जहां बिना खर्चे के आसानी से एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाया जा सकता है, वहीं यह हमारे शरीर को फिट रखने में भी काफी मददगार साबित हो रही है, इसलिए सभी को प्रतिदिन कुछ किलोमीटर साईकिल जरूर चलानी चाहिए।