Headlines
Loading...
'लव जेहाद : मुस्लिम युवक का शिकार बनी,उदयपुर की बेटी, कहा: 'पति ने धोखे से फसाया,श्रद्धा जैसा हाल करने की दी धमकी,,,।

'लव जेहाद : मुस्लिम युवक का शिकार बनी,उदयपुर की बेटी, कहा: 'पति ने धोखे से फसाया,श्रद्धा जैसा हाल करने की दी धमकी,,,।



दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में हुई साक्षी की हत्या को एक सप्ताह भी नहीं हुए हैं, कि इससे पहले ही राजस्थान के उदयपुर में मोहम्मद आसिफ भुट्टो नामक व्यक्ति ने धर्मांतरण न करने पर एक लड़की को उसका हाल साक्षी जैसा करने की धमकी दे डाली। 

पीड़ित लड़की की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहाँ कोर्ट के बाहर मौजूद लोगों ने आरोपित की लात-घूँसों से पिटाई कर दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला उदयपुर के अम्बामाता थाना क्षेत्र का है। पीड़ित लड़की ने पुलिस को दी शिकायत में कहा था कि, मोहम्मद आसिफ भुट्टो से उसकी दोस्ती थी। जब उसने दोस्ती खत्म करने की बात कही तो वह उस पर धर्मांतरण कर निकाह करने का दवाब बनाने लगा,उसने कई बार लड़की के साथ मारपीट भी की। 

लड़की ने दावा किया है कि वह आसिफ के खिलाफ पहले भी मुकदमा दर्ज करवा चुकी है और वह जेल भी जा चुका है। लेकिन जमानत पर बाहर आने के बाद फिर परेशान कर रहा है।

पीड़ित लड़की का आरोप है कि, इस पूरे मामले मेंमोहम्मदआसिफ भुट्टो का अब्बा और उसका भाई भी शामिल है। जब पीड़िता ने दोनों के बीच हुई बातचीत के बारे में आसिफ के अब्बा अब्दुल को बताया था तो उसने कहा था कि आसिफ से शादी कर ले वरना वो जान से मार देगा। 

हालाँकि जब लड़की धर्मांतरण के लिए तैयार नहीं हुई, तब आरोपित ने उसे बुधवार (31 मई, 2023) को जान से मारने की धमकी दे दी। पीड़िता का आरोप है कि, मोहम्मद आसिफ भुट्टो ने उसे कहा था कि वह उसके टुकड़े-टुकड़े कर उसकी माँ को दे देगा। आसिफ की धमकियों से डरी हुई लड़की ने थाने जाकर आरोपित के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

मीडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि आसिफ की धमकियों से लड़की इतनी डरी हुई थी कि वह थाने जाकर पुलिस से बार-बार खुद को बचाने की गुहार लगा रही थी। पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ IPC की धारा 387, 330 और 506 के तहत मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद गुरुवार (1 जून 2023) को पुलिस उसे पेशी के लिए उदयपुर कोर्ट लेकर पहुँची थी। जहाँ आसिफ को देखते ही वकीलों ने नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद गुस्साई भीड़ ने उसकी जमकर पिटाई कर दी।