Headlines
Loading...
ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में धर्मांतरण का खेल !!जाकिर नाईक का वीडियो दिखाकर 2 लड़कों को बनाया नमाजी,,,।

ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में धर्मांतरण का खेल !!जाकिर नाईक का वीडियो दिखाकर 2 लड़कों को बनाया नमाजी,,,।



दिल्ली से सटे गाजियाबाद में ऑनलाइन गेमिंग की आड़ मेंधर्म परिवर्तन कराने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां ऑनलाइन गेम की आड़ में दो नाबालिग लड़कों का न सिर्फ धर्म परिवर्तन करा दिया, बल्कि उन्हें पांच वक्त का नमाजी भी बना डाला। परिवारवालों को जब इस बारे में जानकारी हासिल हुई तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। जिसके बाद उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले का जब खुलासा किया तो उसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया।


डीसीपी सिटी निपुण अग्रवाल ने ऑनलाइन गेम की आड़ में जैन समाज के नाबालिग लड़के और एक हिंदू लड़के के धर्म परिवर्तन मामले में खुलासा करते हुए कहा कि, दोनों नाबालिग बच्चों के धर्मांतरण मामले में दो आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने जब इसकी जांच की तो एक आरोपी गाजियाबाद की ही एक मस्जिद का मौलवी निकला, जबकि दूसरा आरोपी मुंबई के ठाणे का रहने वाला है। उसका नाम बद्दो उर्फ शहनवाज मकसूद खान है। पुलिस की टीम आरोपी की गिरफ्तारी के मुंबई रवाना हो गई है।

पुलिस ने ऑनलाइन गेमिंग के जरिए युवकों के धर्मांतरण के मामले में गाजियाबाद सेक्टर 23 की मस्जिद के मौलवी अब्दुल रहमान उर्फ नन्नी को गिरफ्तार किया गया है। ये मौलवी इस मस्जिद में पिछले दो सालों से सेवा दे रहा था। उसने ही दोनों नाबालिग लड़कों को धर्मांतरण की तकरीर दी थी।

ऑनलाइन गेम की आड़ में धर्म परिवर्तन,,,,,,,

पुलिस ने कहा कि कुछ मुस्लिम लड़के नाम बदल कर इनके साथ ऑनलाइन गेम फॉर नाइट गेम ऐप पर गेम खेलते थे, गेम हारने पर उन्हें जीतने के लिए जाकिर नाइक की आयतें पढ़वाते थे। इसके बाद उन्हें जिता कर ये भरोसा कायम कराते थे। इसके बाद discord app द्वारा मुस्लिम लड़के यूजर आईडी बनाकर हिंदू लड़कों से चैट करते थे, बहला फुसलाकर उन्हें इस्लामी रीति रिवाज अपनाने के लिए स्पीच दिखाकर इस्लाम अपनाने के लिए प्रेरित करते थे और इस्लाम की जानकारी देते थे।

मामले की जांच में जुटी पुलिस,,,,

पुलिस के मुताबिक आरोपी अब्दुल रहमान की दो साल पहले इन दोनों लड़कों से मुलाकात हुई थी,जो गेमिंग एप से भ्रमितहोकर इस्लाम की तरफ आकर्षित हो रहे थे। इसके बाद इसने युवको कों कहा कि इस्लाम धर्म सर्वोपरि है। इसके बाद आरोपी दोनों लड़कों को बरगलाने में कामयाब हो गया, जिसके बाद दोनों लड़के पांचों वक्त की नमाज तक पढ़ने लगे। पुलिस ने इस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जानकारी को जुटाया जा रहा है।