Headlines
Loading...
यूपी: अब माफिया ही नहीं हिस्ट्रीशीटर भी कहलाएगी शाइस्ता परवीन, इन मुकदमों के आधार पर होगा एक्शन

यूपी: अब माफिया ही नहीं हिस्ट्रीशीटर भी कहलाएगी शाइस्ता परवीन, इन मुकदमों के आधार पर होगा एक्शन


Shaista Parveen: पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की फरार पत्नी शाइस्ता परवीन पर अब एक और बड़े एक्शन की तैयारी कर ली गई है. माफिया करार दिए जाने के बाद शाइस्ता परवीन की अब हिस्ट्रीशीट खोले जाने की तैयारी है.


माफिया के साथ ही अब शाइस्ता परवीन हिस्ट्रीशीटर भी बनेंगी. प्रयागराज (Prayagraj) के खुल्दाबाद (Khuldabad) थाने में शाइस्ता परवीन की हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी.

आधा दर्जन आपराधिक मुकदमों के आधार पर शाइस्ता परवीन की हिस्ट्रीशीट खुलेगी. शाइस्ता परवीन के खिलाफ कुल 6 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. इसमें उमेश पाल और दो सरकारी गनरों की हत्या के साथ ही बेटे अली का फर्जी आधार कार्ड बनवाने, तथ्यों को छुपाकर असलहे का लाइसेंस लेने और अवैध असलहा रखने जैसे गंभीर मामलों में आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस का मानना है कि शाइस्ता परवीन आदतन अपराधी है.


खुल्दाबाद थाने में ही शाइस्ता परवीन के पति अतीक अहमद की भी हिस्ट्रीशीटर खोली गई थी. अतीक अहमद की हिस्ट्रीशीट का नंबर 53 A था. हिस्ट्रीशीटर बनने के बाद अग्रिम जमानत पाने और भविष्य में आपराधिक मामलों में जमानत पाने में मुश्किल आएगी. उमेश पाल शूटआउट केस में शाइस्ता परवीन नामजद आरोपी हैं. उस पर 50 हजार रुपए का ईनाम घोषित है. प्रयागराज पुलिस ने दो मई को धूमनगंज थाने में दर्ज एक एफआईआर में शाइस्ता परवीन को माफिया अपराधी बताया है.

दरअसल, अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता बीते 24 फरवरी को उमेश पाल हत्याकांड के बाद से ही फरार चल रही है.

उसकी तलाश में यूपी पुलिस और एसटीएफ ने कई राज्यों में छापेमारी की है. हालांकि तमाम प्रयासों के बाद भी शाइस्ता परवीन को अभी तक नहीं गिरफ्तार किया जा सका है. 

गौरतलब है कि पहले अतीक के बेटे असद और फिर अतीक अहमद के साथ अशरफ की हत्या के बाद कई अटकलें चली थी. तब कहा गया था कि जल्द ही शाइस्ता परवीन सरेंडर कर सकती है. लेकिन अभी तक शाइस्ता परवीन ने सरेंडर नहीं किया.