Headlines
Loading...
MLC Bypoll: विधानसभा परिषद की दोनों ही सीटों पर BJP की जीत, जानिए किसको कितने मिले वोट?

MLC Bypoll: विधानसभा परिषद की दोनों ही सीटों पर BJP की जीत, जानिए किसको कितने मिले वोट?



लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा परिषद (MLC) के उपचुनाव में बीजेपी की जीत हुई है. दोनों ही सीट पर बीजेपी ने अपनी जीत दर्ज की है. बीजेपी के प्रत्याशी मानवेंद्र सिंह और पदमसेन चौधरी ने जीत दर्ज की है. बीजेपी प्रत्याशी मानवेंद्र को 280 वोट मिले हैं. इन उपचुनाव में सपा के दोनों ही प्रत्याशियों की हार हुई है.


बीजेपी के उम्मीदवार पदमसेन चौधरी ने 279 वोट को साथ अपनी जीत दर्ज की है. समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार रामकरन को 116 वोट मिले हैं. इसके साथ ही दूसरे सपा उम्मीदवार रामजतन को भी 116 वोट मिले हैं.


सोमवार को हुए विधान परिषद उपचुनाव में 403 में से 396 विधायकों ने डाला है. बसपा और कांग्रेस के दो विधायकों ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया है. यह वोटिंग सुबह 9 बजे से शुरू हुई और शाम को 4 बजे तक चली थी. इन चुनाव परिणामों की घोषणा शाम 5 बजे के बाद की गई.

बता दें कि यूपी विधान परिषद के उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने खास तौर पर तैयारी की थी. रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ और सुरेश खन्ना ने बीजेपी के विधायकों को वोटिंग में हिस्सा लेने के लिए खास निर्देश दिए थे. सभी विधायकों को वोटिंग में अनिवार्य रूप से हिस्सा लेने को कहा गया था.