Headlines
Loading...
प्रयागराज :: नवनिर्वाचित महापौर, पार्षद केपी मैदान पर लेंगे शपथ,तैयारी हुई पूरी,,,।

प्रयागराज :: नवनिर्वाचित महापौर, पार्षद केपी मैदान पर लेंगे शपथ,तैयारी हुई पूरी,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (प्रयागराज,ब्यूरो)।नवनिर्वाचित महापौर गणेश केसरवानी और 100 पार्षद शुक्रवार की सुबह साढ़े दस बजे केपी कॉलेज मैदान पर शपथ लेंगे। मंडलायु्क्त विजय विश्वास पंत गणेश केसरवानी को महापौर पद की शपथ दिलाएंगे।

Published from Blogger Prime Android App

शपथ के उपरांत निवर्तमान महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी नए महापौर को परंपरा के अनुसार लगभग सात किग्रा गदा भेंट करेंगी। इसके बाद नव निर्वाचित महापौर 10-10 पार्षदों को शपथ दिलाएंगे। 

शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और जिला के प्रभारी मंत्री स्वतंत्र देव सिंह मंच पर मौजूद रहेंगे। 

शपथ ग्रहण समारोह के बाद गणेश केसरवानी बतौर शहर के प्रथम नागरिक नगर निगम कार्यालय में पदभार ग्रहण करेंगे।

गुरुवार को केपी कॉलेज मैदान पर सुबह से रात तक शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी होती रही। नगर निगम में शाम तक महापौर का कार्यालय संवारा गया। शपथ ग्रहण समारोह के लिए बनाए जा रहे पंडाल में पांच हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। 

निवर्तमान 90 पार्षद और नव निर्वाचित सौ पार्षदों के बैठने की अलग-अलग व्यवस्था होगी। इनके अलावा पूर्व महापौर, सांसद, विधायक, अधिकारी व अन्य गणमान्य लोगों के बैठने के लिए पंडाल को सेक्टरों में बांटा गया है। 

सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए मुख्य मंच के पास एक स्टेज होगा। शपथ ग्रहण समारोह से पहले महापौर को भेंट की जाने वाले गदा को चमकाया गया है।