Headlines
Loading...
प्रयागराज :: औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी बोले- कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो कुछ भी असंभव नहीं,,,।

प्रयागराज :: औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी बोले- कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो कुछ भी असंभव नहीं,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (प्रयागराज,ब्यूरो)।उत्तर प्रदेश सरकार केऔद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने आज यूपी बोर्ड इंटरमीडि एट की परीक्षा में तमाम बाधाओं और अभावों के बाद भी जनपद में टॉप करने वाली प्रयागराज के फूलपुर की छात्रा सुबासना और हंडिया की मेधावी छात्रा नंदिनी और उनके अभिभावकों को उनके घर जाकर सम्मानितकिया 

Published from Blogger Prime Android App

मंत्री नन्दी ने सीबीएसई बोर्ड इंटरमीडिएट में जनपद में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले कटघर निवासी छात्र आर्यन सिंह और आईसीएसई बोर्ड हाईस्कूल में जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले सिविल लाइंसनिवासी छात्र सार्थक सिंह को भी मोमेंटो, शॉल देकर सम्मानित किया।

मंत्री नन्दी ने मेधावी विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि वे प्रतिभा का बहुत सम्मान करते हैं। इसीलिए पिछले करीब 15 वर्षों से प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित करते चले आ रहे हैं। मंत्री नन्दी ने कहा कि जरूरी ये नहीं कि हमें विरासत में क्या मिला है, जरूरी ये है कि हम विरासत में क्या छोड़ जाते हैं। 

मंत्री नन्दी ने कहा कि जिस रास्ते पर चलने का प्रण किया है, उसी पर चलें। सफलता आपके कदम चूमेगी। सब आपके पीछे खड़े होंगे। आने वाला वक्त, आपका इंतजार कर रहा है। समाज में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को हमेशा सम्मान मिलता है।

Published from Blogger Prime Android App

मंत्री नन्दी सबसे पहले यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा में जिला  प्रयागराज में प्रथम स्थान प्राप्त कर जनपद का गौरव बढ़ाने वाली छात्रा कुमारी सुबासना के जलालपुर, फूलपुर प्रयागराज स्थित आवास पर पहुंचे। 

छात्रा के साथ ही परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। भावुक छात्रा को संभालते हुए मंत्री नन्दी ने हर संभव मदद का भरोसा जताया। एक छोटे से परिवार से होने के बाद भी सफलता हासिल करने वाली छात्रा ने बताया कि वहआईएएस बनना चाहती हैं। इसी क्रम में उसकी तैयारी चल रही है। 

मंत्री नन्दी ने इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए छात्रा के पिता कांस्टेबल श्री राम सुंदर के साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों को भी शुभकामनाएं प्रेषित की।

Published from Blogger Prime Android App

मंत्री नन्दी यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा में जनपद प्रयागराज में द्वितीय स्थान प्राप्त कर जनपद का गौरव बढ़ाने वाली छात्रा कुमारी नंदिनी के धनुपुर, हंडिया, प्रयागराज स्थित आवास पर जाकर उन्हें सम्मानित किया। 

उज्जवल भविष्य की कामना की छात्रा के पिता बुधराम जी के साथ ही परिवार के सदस्यों को शुभकामनाएं प्रेषित की। सीबीएसई बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा में जनपद प्रयागराज में द्वितीय स्थान प्राप्त कर प्रयाग राज का गौरव बढ़ाने वाले शंकर गढ़ की कोठी, कटघर, प्रयागराज निवासी छात्र आर्यन केसरवानी के घर जाकर उन्हें सम्मानित किया। छात्रा के पिता डॉ. अजय केसरवानी जी के साथ ही परिवार के सदस्यों को शुभकामनाएं प्रेषित की।

आईसीएसई बोर्ड की 10 वीं की परीक्षा में जनपद प्रयागराज में प्रथम स्थान प्राप्त कर प्रयागराज का गौरव बढ़ाने वाले प्रयागकुंज, सिविल लाइंस,प्रयागराजनिवासी छात्र सार्थक सिंह के घर जाकर उन्हें सम्मानित किया। छात्रा के पिता आशुतोष सिंह के साथ ही परिवार के सदस्यों को शुभकामनाएं प्रेषित की।