Headlines
Loading...
धर्मांतरण का हैरान करने वाला मामला: हिंदुओं को मुस्लिम बनाने का किया जा रहा था प्रयास, डेढ़ दर्जन हुए गिरफ्तार,,,।

धर्मांतरण का हैरान करने वाला मामला: हिंदुओं को मुस्लिम बनाने का किया जा रहा था प्रयास, डेढ़ दर्जन हुए गिरफ्तार,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क :(आजमगढ़,ब्यूरो)। इसाई मिशनरी के बाद अब जिले में मुस्लिम धर्मगुरूओं द्वारा भी धर्मांतरण की कवायद शुरू करा दिया गया है।ऐसा ही एक मामला आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के चिरकिहिट गांव में सामने आया है। रात गांव में त्रिसूल गाड़कर उसपर मुस्लिम धर्म गुरूओं की तस्वीर लगा कर हिन्दुओं को मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा था।

Published from Blogger Prime Android App

शिकायत मिलने पर देवगांव कोतवाली पुलिस के साथ ही एसपी अनुराग आर्य भी मौके पर पहुंचे और धर्म परिवर्तन की कवायद में जुटे डेढ़ दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

चिरकिहिट गांव में बुधवार की रात एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में कव्वाली का आयोजन किया जा रहा था। इसी आड़ में ही हिन्दुओं को मुस्लिम धर्म स्वीकारने के लिए बरगलाने का प्रयास हो रहा था। त्रिसूल पर मुस्लिम धर्म गुरूओं की तस्वीर लगाई गई थी।

कव्वाली के लिए बलरामपुर जिले से गायक फरीद अहमद को बुलाया गया था। कार्यक्रम के बहाने वे हिन्दू धर्म की कमियां बता रहे थे, और मुस्लिम धर्म को अच्छा बताते हुए स्वीकारने की बात कह रहे थे। रात में ही सूचना पुलिस को मिल गई तो देवगांव कोतवाली पुलिस गांव में पहुंच गई। मौके से डेढ़ दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया गया। जिसमें दो महिलाएं भी शामिल है। ये सभी आजमगढ़ के अलावा मऊ, गोंडा, बलरामपुर जिले रहने वाले है। इनके द्वारा हिन्दुओ को पैसों का भी लालच दिया जा रहा था। 

बृहस्पतिवार की सुबह एसपी अनुराग आर्य भी मय दल बल मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल के साथ ही लोगों से पूछताछ किया। देवगांव पुलिस ने मौके से सात त्रिसूल, मुस्लिम धर्मगुरूओं की फोटो के अलावा साउंड बाक्स, हारमोनियम, आर्टिका कार, बुलेट, ऑटो के साथ जनरेटर आदि बरामद किया है। 

Published from Blogger Prime Android App

चिरकिहिट में धर्मपरिवर्तन का मामला सामने आया है। फिलहाल डेढ़ दर्जन भर लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मुकदमा दर्ज करा कर सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कुछ लोग मौके से फरार भी हुए है, जिनकी तलाश में पुलिस की टीम लगी हुई है। 

अनुराग आर्य, एसपी,आजमगढ़।