Headlines
Loading...
वाराणसी ::  व्यासनगर स्टेशन की छवि दिखेगी आध्यात्मिक व पौराणिक,होगा कायाकल्प,,,।

वाराणसी :: व्यासनगर स्टेशन की छवि दिखेगी आध्यात्मिक व पौराणिक,होगा कायाकल्प,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (चंदौली, ब्यूरो)।वाराणसी-पीडीडीयू जंक्शन रूट पर स्थित व्यास नगर स्टेशन के कायाकल्प की कवायद शुरू हो गई है। अमृत भारत योजना में चयनित इस स्टेशन का मुख्य भवन काशी की पौराणिकता और स्थानीयता के हिसाब से विकसित होगा। यात्री और तकनीकी सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। उत्तर रेलवे (लखनऊ मंडल) ने यहां प्रस्तावित कार्यों का टेंडर शुरू कर दिया है।

Published from Blogger Prime Android App

महर्षि वेदव्यास का इस स्थान से जुड़ाव होने के कारण स्टेशन भवन के सुंदरीकरण में पौराणिक ता का पुट दिखेगा। व्यास नगर में चार जोड़ी पैसेंजर और मेमू ट्रेनों का ठहराव होता है। 

यहां मालगाड़ियों की साइडिंग रैक (गुड्स यार्ड) भी है। इस स्टेशन पर वाराणसी-आसनसोल मेमू, वाराणसी-बरकाकाना मेमू, वाराणसी-पटना मेमू और बनारस-बक्सर पैसेंजर स्पेशल रुकती हैं। गुड्स यार्ड होने से यहां 24 घंटे सामानों की अनलोडिंग होती है। अब अमृत भारत योजना के तहत यहां पार्किंग, स्वागत बोर्ड,आधुनिक प्रतीक्षाल य, पेयजल, शौचालय, कोच गाइडेंस व ट्रेन एट ग्लांस सिस्टम की व्यवस्था होगी। सर्कुलेटिंग एरिया में फूलदार पौधे भी लगेंगे।

गुड्स लाइनों की लम्बाई बढ़ी,,,,,,,

एफओबी तैयार व्यास नगर में दो गुड्स लाइनों की लम्बाई बढ़ाकर 600 मीटर (फुल लेंथ) की गई है। इससे मालगाड़ियों की साइडिंग में आसानी हुई। लगभग दो करोड़ की लागत से प्लेटफॉर्म नम्बर एक से दो पर जाने के लिए फुट ओवरब्रिज का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है।