Headlines
Loading...
सांसद लल्लू सिंह द्वारा नयाघाट पर आयोजित भण्डारे में हजारों श्रद्धालुओं ने ग्रहण किया प्रसाद,,,।

सांसद लल्लू सिंह द्वारा नयाघाट पर आयोजित भण्डारे में हजारों श्रद्धालुओं ने ग्रहण किया प्रसाद,,,।


Published from Blogger Prime Android App

अयोध्या। जेठ के चौथे मंगलवार पर सांसद लल्लू सिंह के द्वारा नया घाट लता मंगेश्कर चौक के पास विशाल भण्डारेकाआयोजन किया गया। भण्डारा सुबह 8 बजे से प्रारम्भ हुआ। मणिरामदास छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमलनयनदास जी महाराज ने पूजन अर्चन के माध्यम से भण्डारे की शुरुवात की। शाम तक करीब एक लाख लोगो ने भण्डारे में प्रसाद ग्रहण किया। 

Published from Blogger Prime Android App

प्रसाद के वितरण हेतु बड़ी संख्या में कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल पर मौजूद थे। यहां बज रहे भगवान के भजनों की ध्वनि ने पूरे परिवेश को भक्तिमय कर दिया।

महंत कमलनयनदास ने कहा कि रामनगरी अयोध्या से आदर्श व मर्यादा की रश्मि वैश्विक स्तर पर प्रसारित हुई है। रामराज्य की परिकल्पना आज भी सबसे अच्छे शासन का परिचायक बनी हुई है। 

जेठ के मंगल पर भण्डारे का आयोजन कराने तथा उसमें प्रसाद ग्रहण करने सेआध्यात्मिक उर्जा हमारें भीतर समाहित होती है। महापौर महंत गिरीश पति त्रिपाठी ने कहा कि भण्डारें में एक साथ भोजन करना हमारें भी समरसता का भाव जागृत करता है। 

अयोध्या भारत के प्रमुख सांस्कृतिक व अध्यात्मिक केन्द्रों में एक है। जिसका श्रद्धालुओं व पयर्टकों की अपेक्षनुरुप विकास किया जा रहा है। 

इस अवसर पर महंत मैथिली नंदन शरण, महंत रामकुमार दास, महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा, ओम प्रकाश सिंह व कबड्डी संघ के प्रदेश अध्यक्ष विकास सिंह की मौजूदगी रही।