Headlines
Loading...
जापान के राजदूत ने वाराणसी में बाबा विश्‍वनाथ के किए दर्शन, बनारसी पान और गोलगप्‍पों का उठाया लुत्‍फ,,,।

जापान के राजदूत ने वाराणसी में बाबा विश्‍वनाथ के किए दर्शन, बनारसी पान और गोलगप्‍पों का उठाया लुत्‍फ,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (वाराणसी,ब्यूरो)।यूपी के वाराणसी शहर की धार्मिक और सांस्‍कृतिक सभ्‍यता का हर कोई कायल है, यही वजह है कि यहां पर आध्‍यात्मिक अनुभूति करने के लिए भारत ही नहीं बल्कि विदेश से भी बड़ी संख्‍या में पर्यटक आते हैं। 

Published from Blogger Prime Android App

इसी क्रम में जापान के राजदूत हिरोशी सुजुकी वाराणसी के बाबा काशी विश्‍वनाथ मंदिर पहुंचे। इसके बाद अस्‍सी घाट पर उन्‍होंने वैदिक मंत्रों के साथ मां गंगा की आरती के कार्यक्रम में हिस्‍सा लिया। गंगा आरती और इस अनुष्‍ठान को उन्‍होंने आत्म शुद्धि का अत्यंत प्रभावशाली अभियान बताया। 

उन्‍होंने बताया कि, वे भारतीय संस्कृति से काफी प्रभावित हैं। वहीं बनारस में जापान केराजदूत ने प्रभाती संगीत कार्यक्रम का भी आनंद उठाया, जहां पर जापानी कलाकार नोबू हिरो अतराशि ने सितार बजाया।

गोलगप्‍पे और बनारसी पान का लिया ज़ायका,,,,,,,

जापान के राजदूत हिरोशी सुजुकी की अगवानी करने के लिए स्‍थानीय विधायक सौरभ श्रीवास्तव पहुंचे। उनके आतिथ्य में हिरोशी सुजुकी ने बनारसी थाली का भोजन किया। खाने के बाद सुजुकी ने गोलगप्‍पे और बनारसी पान का ज़ायका लिया। पान खाते हुए अपना वीडियो शेयर करते हुए उन्‍होंने ट्वीट किया, वाह बनारसी पान ! उसके बाद उन्होंने आगे लिखा खाते ही ताजगी का हुआ अहसास।

Waah, Banarasi Paan! pic.twitter.com/mJWkIudz4g

— Hiroshi Suzuki, Ambassador of Japan (@HiroSuzukiAmbJP) May 26, 2023

गोलगप्‍पे खाने की ख्‍वाहिश पूरी,,

हिरोशी सुजुकी ने ट्वीट में लिखा कि, जब से भारत के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्रमोदी और जापान के प्रधान मंत्री किशिदा को गोलगप्पे का आनंद लेते देखा था, तब से उन्हें भी इसका स्‍वादलेने की ख्‍वाहिश थी।आज ये ख्वाहिश पूरी हो गई। इसके साथ उन्होंने वाराणसी में हुए भव्य स्वागत के लिए सभी भारतीयों को आभार व्‍यक्‍त किया है।

आठ साल बाद वाराणसी आए सुजुकी,,,,,,,

जापान के राजदूत हिरोशी सुजुकी ने ट्विटर पर बताया कि, वे आठ साल के बाद वाराणसी आए हैं। इससे पहले 2015 में जब शिंजो आबे प्रधानमंत्री थे, उस वक्‍त उन्‍होंने वाराणसी की ऐतिहासिक यात्रा की थी। हिरोशी सुजुकी रुद्राक्ष(वाराणसी इंटरनेशनल कोऑपरेशन एंड कन्वेंशन सेंटर) को देखकर बहुत प्रभावित हुए हैं, जो प्रधानमंत्री शिंजो आबे और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की विशेष मित्रता की याद दिलाता है।