Headlines
Loading...
यूपी,बागपत :: मैक्स ने बड़ौत में शुरू की न्यूरो की ओपीडी सेवा,,डा.मनीष गर्ग,,,।

यूपी,बागपत :: मैक्स ने बड़ौत में शुरू की न्यूरो की ओपीडी सेवा,,डा.मनीष गर्ग,,,।


Published from Blogger Prime Android App

मैक्स ने बड़ौत में शुरू की न्यूरो की ओपीडी,,,,,,,*****,,,,,,,।

एजेंसी डेस्क : (बागपत, ब्यूरो)।उत्तर प्रदेश,रिपोर्ट::विवेक जैन।

मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पटपड़गंज नई दिल्ली ने बड़ौत में अपनी न्यूरो साइंसेज की ओपीडी सेवा लॉन्च की है। ये ओपीडी यहां के स्थानीय मेडिसिटी अस्पताल के साथ मिलकर शुरू की गई है। 

Published from Blogger Prime Android App

बड़ौत में कोताना रोड स्थित मेडिसिटी अस्पताल में हर महीने के पहले व तीसरे मंगलवार को ये ओपीडी ओपन रहेगी। सुबह साढ़े ग्यारह बजे से दोपहर ढाई बजे तक बड़ौत व आसपास के मरीज यहां डॉक्टरों को दिखा सकेंगे। इस ओपीडी के शुरू होने से बड़ौत व आसपास के क्षेत्र के लोगों को दूर शहरों में नहीं जाना पड़ेगा और उन्हें यहीं विशेषज्ञ डॉक्टरों से परामर्श मिल सकेगा। 

ओपीडी लॉन्च के मौके पर मैक्स अस्पताल पटपड़गंज में न्यूरो सर्जरी के सीनियर कंसल्टेंट डॉक्टर मनीष गर्ग मौजूद रहे और उन्होंने छोटे शहरों में बढ़ रहे दिमाग व रीढ़ से जुड़े मामलों की जानकारी दी। सभी उम्र के लोगों में बढ़ रही न्यूरो संबंधीसमस्याओं पर खास जोर दिया गया। और एडवांस मेथड के साथ इलाज के बारे में बताया गया। 

डॉक्टर मनीष गर्ग ने इस मौके पर कहा न्यूरोसाइंस के क्षेत्र में काफी तरक्की हो रही है, जिसके चलते मिनिमली इनवेसिव सर्जरी बहुत ही सुरक्षित हो गई हैं। दिमाग और रीढ़ से जुड़े संवेदनशील मामलों को भी मिनिमली इनवेसिव सर्जरी ने काफी सुरक्षित बना दिया है। 

मैक्स हॉस्पिटल पटपड़गंज में हमारी न्यूरो सर्जरी की टीम के पास सभी तरह के एडवांस उपकरण हैं जिनकी मदद से यहां सभी तरह की न्यूरो सर्जरी की जा रही हैं। स्पेशल व एडवांस माइक्रोस्कोप की मदद से डॉक्टर माइक्रोस्कोपिक लैमिनेक्टोमी, वैस्कुलर सर्जरी और साइटिका दर्द के इलाज हो रहे हैं और यहां ब्रेन एन्यूरिज्म सर्जरी के लिए शानदार कैथ लैब मौजूद हैं। 

Published from Blogger Prime Android App

डॉक्टर मनीष ने आगे बताया कि कुछ मरीज ओपनऔर पारंपरिक सर्जरी से डरते हैं, लेकिन हालिया वक्त में हुई तरक्की से न्यूरो सर्जरी मिनिमली इनवेसिव हो गई हैं और काफी सुरक्षित हैं। इन सर्जरी में काफी कम ब्लड लॉस होता है और मरीज की जल्दी रिकवरी हो जाती है। हड्डी या मांसपेशियों में कोई दिक्कत नहीं होती है, और ओपन सर्जरी की तुलना में मिनिमली इनवेसिव सर्जरी में रिकवरी काफी जल्दी हो जाती है। 

न्यूरो सर्जरी के क्षेत्र में हुई तकनीकी तरक्की ने पोस्ट स्पाइनल सर्जरी के बाद मरीज के लिए काफी आसानी कर दी है। प्लान करके अच्छी टीम के साथ स्पाइन सर्जरी की जाए तो उसके बेहतर रिजल्ट आने की उम्मीद रहती है।