Headlines
Loading...
सीएम योगी से मिले 6 जिलों के मेयर: मुख्यमंत्री ने सभी को दी जीत की शुभकामनाएं, शहरों से अवैध पार्किंग स्टैंड हटाने को कहा,,,।

सीएम योगी से मिले 6 जिलों के मेयर: मुख्यमंत्री ने सभी को दी जीत की शुभकामनाएं, शहरों से अवैध पार्किंग स्टैंड हटाने को कहा,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (लखनऊ,ब्यूरो)।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ स्थित आवास पर नवनिर्वाचित 6 जिलों के मेयर से मुलाकात की और उन्हें जीत की शुभकामनाएं दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें अपने शहर को साफ-सुथरा रखने का भी मंत्र दिया। शहरों से अवैध पार्किंग स्टैंड हटाने का निर्देश दिया।

Published from Blogger Prime Android App

इन 6 जिलों में पार्किंग बेहतर बनाने पर CM ने दिया जोर,,,,,,,

बता दें कि,मुख्यमंत्रीयोगीआदित्य नाथ से मिलने वाले मेयर मेंबरेली से उमेश गौतम, सहारनपुर से डॉ. अजय, मुरादाबाद से विनोद अग्रवाल, कानपुर से प्रमिला पांडेय, फिरोजाबाद से कामिनी राठौर और वाराणसी से अशोक तिवारी रहे। 

वहीं योगी ने सभी मेयर्स से सफाई को लेकर कूड़ा प्रबंधन की समुचित व्यवस्था करने का आदेश दिया। साथ ही शहर में कूड़ा निस्तारण को लेकर भी नए तरीके से प्रबंध किए जाने का आश्वासन भी दिया। 

मुख्यमंत्री ने सॉलिड वेस्ट मैनेज मेंट पर जिले में काम करने के निर्देश दिए, जिससे कि जगह जगह पर डंपिंग यार्ड न बने। बरेली, सहारनपुर, मुरादाबाद, कानपुर, फिरोजाबाद और वाराणसी में पार्किंग बेहतर बनाने पर सीएम ने जोर दिया।

अंडरग्राउंड केबलिंग पर काम करें,,,,,,,

उन्होंने अंडरग्राउंड केबलिंग को लेकर भी चर्चा की। जिले में मुख्य सड़कों, बाजारों, सरकारी दफ्तरों से केबल के जाल को हटाकर अंडरग्राउंड कराने का आदेश दिया। जिससे कि शहर की छवि और भी ज्यादा सुंदर हो और सड़कों का चौड़ीकरण भी किया जा सके।

PM के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को आगे बढ़ाने पर चर्चा,,

योगी ने इन 6 निर्वाचित महापौर को प्रधानमंत्री मोदी के आत्म निर्भर भारत के संकल्प को आगे बढ़ाने को लेकर भी चर्चा की। बरसात के महीने में जगह-जगह वाटर लॉगिंग होती है, उस समस्या को दूर करने के का भी आदेश दिया।

अवैध पार्किंग स्टैंड हटाकर वैकल्पिक व्यवस्था करने के दिए निर्देश,,,,,,,

गौरतलब है कि बरेली,सहारनपुर, मुरादाबाद, कानपुर, फिरोजाबाद और वाराणसी में अवैध पार्किंग की समस्या सबसे बड़ी है। इसे देखते हुए भी मुख्यमंत्री ने सभी को यह निर्देश दिए कि अवैध पार्किंग को पूरी तरह से समाप्त किया जाए। उनकी वैकल्पिक व्यवस्था भी की जाए, जिससे कि शहरों में लगने वाले जाम से छुटकारा मिल सके। अवैध रूप से की जा रही वसूली पर भी रोक लगाने पर जोर दिया।