Headlines
Loading...
50 से ज्यादा लड़कियों का रेप करने वाला सैयद शाह खावर अली गिरफ्तार, मैट्रिमोनियल साइट से चुनता था शिकार,,,।

50 से ज्यादा लड़कियों का रेप करने वाला सैयद शाह खावर अली गिरफ्तार, मैट्रिमोनियल साइट से चुनता था शिकार,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (जयपुर, ब्यूरो)। राजस्थान प्रदेश के जयपुर जिले की सांगानेर पुलिस ने 27 वर्षीय सैयद शाह खावर अली को अरेस्ट किया है। आरोपी सैयद शाह मैट्रिमोनियल साइट के माध्यम से लड़कियों को अपने जाल में फँसाता था और उनका यौन शोषण करता, फिर उन्हें लूटकर फरार हो जाता था।

Published from Blogger Prime Android App

रिपोर्ट के अनुसार, अलग-अलग राज्यों की 50से ज्यादा लड़कियों को उसने इसी तरह अपना शिकार बनाया है। वह लड़कियों के सामने कभी खुद को सुप्रीम कोर्ट का वकील, तो कभी सिंगा पुर का बिजनेसमैन बताता था। मूल रूप से सैयद शाह खावर अली हरियाणा के अंबाला का निवासी है।

जानकारी के अनुसार, सैयद शाह के खिलाफ शनिवार (6 मई) को जयपुर के सांगानेर थाना क्षेत्र के शांति विहार की एक युवती ने शिकायत दर्ज कराई थी। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, शिकायत में पीड़िता ने बताया कि उसने शादी के लिए मैट्रिमोनियल साइट पर अपना डाटा डाला था,इसी साइट के माध्यम से सैयद शाह अली उसके संपर्क में आया। उसने खुद को सिंगापुरका कारोबारी बताया यह भी कहा कि वह सर्वोच्च न्यायालय में वकालत भी करता है। कुछ दिनों की बातचीत होने के बाद वह 27 अप्रैल 2023 को पीड़िता से मिलने जयपुर पहुंचा।

Published from Blogger Prime Android App

रिपोर्ट के अनुसार, 6 मई तक सैयदअली बहाने बनाकर जयपुर में ही ठहरा रहा। शनिवार को वह लड़की से मिलने उसके फ़्लैट पर गया।उसने सोने का कड़ा बनवाने का झाँसा देकर गहने रखने की पीड़िता की जगह देख ली। फिर उसी दिन लड़की को बहाने से फ़्लैट से बाहर भेजकर उसके गहने चुरा लिए।गहनों के अलावा उसने पीड़िता की आलमारी से कुछ नकद और महँगी घड़ी भी चुरा ली। इसके बाद अर्जेन्ट काम बताकर वहाँ से फरार हो गया।

ठगी की आशंका होने पर लड़की ने पहले सैयद अली को कॉल किया। पहले तो उसने चोरी से इंकार किया, फिर कुछ देर बाद अपना फोन स्विच ऑफ कर लिया। इसके बाद पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दी। पुलिस ने लोकेशन ट्रेस कर सैयद शाह अली को अरेस्ट कर लिया। 

Published from Blogger Prime Android App

पुलिस पूछताछ में उसने 50 से अधिक लड़कियों को अपना शिकार बनाने की बात स्वीकार की है। वह लड़कियों को मीठी-मीठी बातों से फंसाता था, और बाद में उनका शारीरिक शोषण करता था। लड़की का भरोसा जीतने के बाद उनके कीमती सामान चुरा कर भाग निकलता था।

पुलिस छानबीन में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि, सैयद अली का एक पुराना घर दिल्ली के लाजपत नगर में भी है। वह इसी एड्रेस से सिम जारी करवाता है। उसके द्वारा शारीरिक शोषण और ठगी की शिकार लड़कियाँ दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, केरल और उत्तराखंड की रहने वाली हैं।

वह इसी तरह के एक मामले में पहले भी दिल्ली पुलिस द्वारा अरेस्ट किया जा चुका है, लेकिन फिर छूटकर अपने गोरखधंधे में लग गया था। पुलिस अन्य राज्यों से भी उसके खिलाफ सबूत एकत्रित कर रही है।