Headlines
Loading...
महाराष्ट्र सीएम आज अयोध्या में, कोरोना के बढ़ते केस के साथ बढ़ी सख्ती, हड़ताली बिजली कार्मिकों पर होगा एक्शन,सहित पढ़ें, यूपी की टॉप खबरें,,,।

महाराष्ट्र सीएम आज अयोध्या में, कोरोना के बढ़ते केस के साथ बढ़ी सख्ती, हड़ताली बिजली कार्मिकों पर होगा एक्शन,सहित पढ़ें, यूपी की टॉप खबरें,,,।



Published from Blogger Prime Android App

पढ़ें, यूपी की आज की प्रमुख टॉप-10 खबरें। 

Published from Blogger Prime Android App

1- महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे आज अयोध्या में, रामलला के दर्शन-सरयू आरती के साथ रामनगरी में बिताएंगे नौ घंटे,,,,,,,

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे रविवार को अयोध्या आ रहे हैं। मुख्यमंत्री शिंदे रामनगरी अयोध्या में करीब नौ घंटे बिताएंगे। इस दौरान वह रामलला का दर्शन-पूजन करेंगे और सरयू आरती में शामिल होंगे। उनके साथ महाराष्ट्र सरकार की पूरी कैबिनेट, शिवसेना के विधायक, सांसद और सैकड़ों कार्यकर्ता भी होंगे। मुख्यमंत्री के अयोध्या आगमन को लेकर जारी कार्यक्रम के अनुसार सीएम शिंदे रविवार को 10.30 बजे श्रीराम कथा पार्क स्थित हेलीपैड पर उतरेंगे।

2- यूपी में बढ़ते कोरोना के बीच सख्ती, इमरजेंसी और ऑपरेशन से पहले जांच जरूरी,,,,,,,

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग ने जांच को लेकर सख्ती शुरू कर दी है। अब इमरजेंसी में भर्ती से पहले मरीज की कोविड जांच जरूरी कर दी गई है। वहीं ऑपरेशन से पहले भी मरीज की कोरोना जांच कराई जाएगी। नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही मरीज का ऑपरेशन होगा। ऑपरेशन वाले मरीज के साथ तीमारदार भी जांच कराई जाएगी।

3- हड़ताली बिजली कार्मिकों की खोज शुरू, यूपीपीसीएल एक्शन की तैयारी में,,,,,,,

हड़ताल के दौरान विभागीय कार्यवाही की जद से बचे रहे हड़ताल में शामिल बिजली कर्मियों की पहचान और उनके खिलाफ कार्यवाही करने की प्रक्रिया पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने शुरू किया है। दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के जिलों में हड़ताल के दौरान ब्लैक आउट जैसी स्थिति रहने की शिकायत को प्रबंधन ने गंभीरता से लिया है।

4- दुग्ध उत्पादों की योगी सरकार करेगी मदद, ग्लोबल ब्रांडिंग के लिए देगी 40 लाख रुपए तक,,,,,,,

योगी सरकार ने दुग्ध उत्पादों को वैश्विक फलक पर नई पहचान दिलाने के लिए सब्सिडी के साथ कई अन्य रियायतें देने का निर्णय लिया है। दुग्ध उत्पादों की ब्रांडिंग के लिए हर साल 20 लाख रुपये तीन साल तक दिए जाएंगे। निर्यात प्रोत्साहन के लिए यह राशि 40 लाख रुपये होगी।

5- यूपी निकाय चुनाव: सीटों और वार्डों के आरक्षण की आपत्तियां निस्तारित, एक से दो फीसदी बदलाव संभव,,,,,,,

शहरी निकाय चुनाव के लिए मेयर व अध्यक्ष के साथ वार्ड आरक्षण पर आई आपत्तियों के निस्तारण का काम शनिवार की देर रात लगभग पूरा कर लिया गया है।सूत्रों का कहना है कि एक से दो फ़ीसदी तक बदलाव संभव है। माना जा रहा है रविवार को इसका मिलान करते हुए अंतिम अधिसूचना जारी करने की तैयारी है।

6- वृंदावन में श्रद्धालु को लाठी-डंडे से पीटा, कपड़े फाड़े, नग्न होने के बाद भी की पिटाई,,,,,,,

यूपी के मथुरा में वृंदावन को शर्मसार करने वाली घटना में पार्किंग संचालकों ने बाहर के श्रद्धालुओं से मारपीट की। मारपीट में एक श्रद्धालु के कपड़े फाड़ दिए। शनिवार दोपहर घटना का वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने खुद जैंत थाने में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। वृंदावन सुनरख रोड का मामला बताया जा रहा है।

7- UP Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, आगरा, प्रयागराज, बरेली में नहीं बदले दाम,,,,,,, 

पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं। देशभर में ईंधन की कीमत कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों के अनुसार तय होती है। आज यानी 9 अप्रैल को यूपी के प्रमुख शहरों प्रयागराज, बरेली, लखनऊ, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर और मेरठ में पेट्रोल-डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं हुए हैं।

8- यूपी में अपराधियों पर शिकंजा, गिरफ्तार होने वाले सभी क्रिमिनलों की ली जाएगी फिंगर प्रिंट, तैयार होगा डाटाबेस,,

पुलिस अब गिरफ्तार होने वाले सभी अपराधियों का फिंगर प्रिंट लेगी। फिंगर प्रिंट होने से सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि भविष्य में ‘क्राइम सीन’ से फिंगरप्रिंट मिलने पर अपराधी की असानी से पहचान हो सकेगी। इसके अलावा फिंगरप्रिंट का डाटाबेस तैयार होने से इन अपराधियों पर लगाम लगाकर रखने में सुविधा होगी। 

9- बिल्डरों को 2 साल में आवंटियों को देना होगा मकान, सालों-साल नहीं लगानी पड़ेगी दौड़,,,,,,,

शहरों में बिल्डरों द्वारा बसाई जाने वाली टाउनशिप में आवंटियों को अब तय दो साल के अंदर ही कब्जा देना होगा। यह अनिवार्यता ग्लोबल इंवेस्टर समिट के दौरान हुए करार वाली नई टाउनिशप पर लागू होगी। विकास प्राधिकरणों को इसके लिए बिल्डरों से इकरारनामा लिया जा रहा है। इसमें उन्हें बताना है कि आवंटियों कितने दिनों में स्थलीय कब्जा दे देंगे।

10- यूपी नगर निकाय चुनाव: BJP और SP में कड़ा मुकाबला, पिछले चुनाव में कांग्रेस से अच्छा प्रदर्शन बसपा का,,,,,,,

यूपी में होने जा रहे नगरीय निकाय चुनाव में इस बार बदले हुए सियासी हालात में मुकाबला सत्तारूढ़ भाजपा व मुख्य विपक्षी दल सपा के बीच होने के आसार हैं। हालांकि बसपा ने भी अपनी जोरदार तैयारी शुरु की है। कांग्रेस तैयारियों के हिसाब से पीछे दिख रही है। सपा के बढ़ते दलितप्रेम और आगामी14 अप्रैल को बाबा साहब डा.अंबेडकर की जयंती पर सपा मुखियाअखिलेश यादव के महू भ्रमण तथा भाजपा के बढ़ते ओबीसी प्रेम को इन्हीं चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है।