Headlines
Loading...
यूपी,निकाय चुनाव : थोड़ी देर में नाम वापसी के बाद आज प्रत्याशियों को मिलेगा चुनाव चिह्न, मैदान में ताकत झोंकने उतरेंगे दावेदार,,,।

यूपी,निकाय चुनाव : थोड़ी देर में नाम वापसी के बाद आज प्रत्याशियों को मिलेगा चुनाव चिह्न, मैदान में ताकत झोंकने उतरेंगे दावेदार,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (वाराणसी,ब्यूरो)।थोड़ी देर में निकाय चुनाव में बृहस्पतिवार को नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न का आवंटन कर दिया जाएगा। इसमें मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों को पार्टी का सिंबल मिल जाएगा। 

Published from Blogger Prime Android App

इसके अलावा अन्य दल और निर्दलीय प्रत्याशियों के लिए अलग से चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे। चुनाव चिह्न के आवंटन के साथ ही मैदान में उतरे दावेदार पूरी ताकत से मतदाताओं को रिझाने में जुटेंगे।

नामांकन पत्रों की जांच के बाद अब गुरुवार को नाम वापसी का अंतिम मौका दावेदारों के पास होगा। नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद महापौर, नगर पंचायत अध्यक्ष और पार्षदों के चुनाव चिह्न का आवंटन कर दिया जाएगा। निर्दलीय प्रत्याशियों के लिए 81 चुनाव चिह्न आवंटित किए गए हैं। इसमें पतंग, हवाई जहाज से लेकर नल तक के विकल्प दिए गए हैं। इसमें 39 चिह्न मेयर, नगर पालिका अध्यक्ष, नगर पंचायत चेयरमैन के लिए और 42 चिह्न पार्षदों के लिए आवंटित किए गए हैं।

खर्च का विवरण लेने के लिए चुनाव आयोग सक्रिय,,,,,,,

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद से ही चुनाव आयोग प्रत्याशियों के खर्च पर नजर जमा चुका है। इसके लिए प्रत्याशियों ने खर्च रजिस्टर तैयार कर अपने विवरण को तैयार करना शुरू कर दिया है। एडीएम प्रशासन रणविजय सिंह ने बताया कि प्रत्येक सप्ताह रजिस्टर की जांच की जाएगी। इसके अलावा फील्ड टीम प्रत्याशियों के कार्यालय, घर सहित अन्य गतिविधियों पर नजर रख रही है। चुनाव आयोग की सभी दिशा निर्देशों का पालन कराया जा रहा है।

वाहनों के अधिग्रहण की सूचना हुई जारी,,,,,,,

निकाय चुनाव के मद्देनजर वाहनों के अधिग्रहण की सूचना बुधवार को जारी कर दी गई है। सूचना दी गई गाड़ियों का अधिग्रहण कर चुनाव कार्य में उनका उपयोग किया जाएगा। करीब एक हजार वाहनों के अधिग्रहण के लिए नोटिस जारी किया गया है। इन वाहनों का उपयोग चुनाव आयोग की टीमों के लिए के लिए किया जाएगा। इसके अलावा मतदान आदि के दौरान भी इन वाहनों का उपयोग होगा। 

हथियारों को भी जमा कराया गया,,,,,,,

जिले में 16 हजार से ज्यादा असलहा धारकों को हथियार जमा कराने का भी नोटिस जारी कर दिया गया है। इसमें बैंक ड्यूटी, सिक्योरिटी गार्ड और संस्थानों की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों को हथियार जमा करने की छूट दी जाएगी। इसके अलावा जान-माल की सुरक्षा का हवाला देने वालों को भी हथियार जमा करने के नियम से बाहर रखा जाएगा। मगर, इसके लिए उन्हें निर्धारित माध्यम से सूचना देकर अनुमति लेनी होगी। 

एक नजर में,,,,,,,

*** वाराणसी नगर निगम *** 

मेयर पद के प्रत्याशी- 11

100 वार्ड में पार्षद प्रत्याशी- 690 

गंगापुर नगर पंचायत

अध्यक्ष पद के प्रत्याशी- संख्या4 

10 सभासद के लिए प्रत्याशी- संख्या 30,,,,,,,।