Headlines
Loading...
बड़ा घोटाला :: पत्नी तहसीलदार और पति रजिस्ट्रार...दोनों ने इतनी कमाई की टूट गए सारे रिकॉर्ड, पकड़े गए-फिर भी मुस्कुराते रहे,,,।

बड़ा घोटाला :: पत्नी तहसीलदार और पति रजिस्ट्रार...दोनों ने इतनी कमाई की टूट गए सारे रिकॉर्ड, पकड़े गए-फिर भी मुस्कुराते रहे,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (राजस्थान,ब्यूरो)।जयपुर जिले में लंबे समय के बाद राजस्थान की एसीबी टीम ने धमाका किया है। एसीबी यानि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने अफसर पति पत्नी को पकडा है।दोनो ही राजस्थान प्रशासनिक सेवा यानि आरएएस अफसर हैं।

Published from Blogger Prime Android App

दोनो को हिरासतमें ले लिया गया है। अभी तो एक ही दिन उनकी सम्पत्ति की जांच पड़ताल हुई है । एक दिन में ही पांच जिलों में करोड़ों की सम्पत्ति मिल गई है । अब आज और कल भी जांच होनी है। इस दौरान कई करोड़ की और सम्पत्ति मिलने का अनु मान लगाया जा रहा है। 

पत्नी तहसीलदार है, और पति उप रजिस्ट्रार है। शायह ही ऐसी कोई फाइल होगी जिस फाइल पर उन्होनें कमाई नहीं की होगी। ये दोनो राजस्थान के झालावाड़ जिले में लगे हुए हैं। झालावाड़ कलक्टर को लोगों ने इनके बारे में शिकातय की थी, कलक्टर ने इसकी जानकारी एसीबी को दी और अब एसीबी ने जांच पड़ताल की तो बड़े खुलासे होते चले गए।

राजस्थान के झालावाड़ में पति-पत्नी दोनों बड़े अफसर,,,,,,,

एसीबी के अफसरों ने बताया कि झालावाड़ में सहकारी समितियां के उपरजिस्ट्रार रायसिंहमोजावत तैनात हैं। और झालावाड़ में ही उनकी पत्नी भी अफसर है। पत्नी अस्मिता सिंह झालरापाटन इलाके में तहसीलदार बनी हुई हैं।

एसीबी के अफसरों ने बताया कि भीलवाड़ा जिले के एक व्यक्ति की करोड़ों की जमीन का मामला था। फाइल तहसीलदार अस्मिता सिंह के पास आई थी। पता चला कि उसकी जमीन ही रातों रात गायब हो गई। दस्तावेज में भी खेल हो गया। 

उसने कलक्टर भारती दीक्षित से इसकी शिकायत की तो कलक्टर ने अस्मितासिंह से सारे अधिकार छीन लिए और एसीबी को जांच दे दी।

अफसर पति-पत्नी के अकूत दौलत देख चौंक गई एसीबी टीम,

एसीबी ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि वे अस्मिता सिंह अपने पति राय सिंह के कहे अनुसार काम कर रही थी। राय सिंह और उनकी पत्नी नेमिलकर करोड़ों का हेर फेर कर दिया। एसीबी की जांच में कई खुलासे हुए हैं। 

पता चला कि जयपुर, उदयपुर, कोटा,झालावाड समेत पांचशहरों में तीन कोठियां,कई खालीभूखंड प्राइम लोकेशन पर, खेती की गई बीघा जमीन, कई बेनामी सम्पत्ति समेत करोड़ों रुपयों के लेनदेन के और दस्तावेज मिले हैं। 

इन दस्तावेजों की जांच आज भी की जा रही है। एसीबी ने फिल हाल पति और पत्नी दोनो को हिरासत में ले रखा है।