Headlines
Loading...
Atiq-Ashraf Murder : तीनों हमलावरों की कस्‍टडी रिमांड मंजूर, 4 दिन पूछताछ करेगी SIT; आज शाम करा सकती है सीन रिक्रिएट

Atiq-Ashraf Murder : तीनों हमलावरों की कस्‍टडी रिमांड मंजूर, 4 दिन पूछताछ करेगी SIT; आज शाम करा सकती है सीन रिक्रिएट



Atiq-Ashraf Murder: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस हिरासत में हत्या के तीनों आरोपियों की चार दिन की कस्टडी रिमांड मंजूर हो गई है। पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार की सुबह प्रयागराज की सीजेएम कोर्ट में पेश किया।

पेशी के दौरान कोर्ट में भारी सुरक्षा व्यवस्था की तैनाती रही। पुलिसवाले, गमछे से मुंह बांधे हमलावरों को लेकर कोर्ट परिसर में दौड़ते हुए नज़र आए। एसआईटी ने हमलावरों की सात दिन की रिमांड मांगी थी। कोर्ट ने चार दिन की रिमांड मंजूर की। 

बता दें कि अतीक-अशरफ हत्याकांड की जांच के लिए अलग-अलग स्तर से दो एसआईटी का गठन हुआ है। माना जा रहा है एसआईटी इस हत्याकांड के रहस्यों से पर्दा उठाने के लिए हमलावरों को घटनास्थल पर ले जाकर सीन रिक्रिएट भी करा सकती है।

आज शाम को ही यह प्रक्रिया पूरी की जा सकती है। इसके अलावा हमलावरों से इस घटना के बारे में गहनता से पूछताछ की जानी है। फिलहाल उन्हें कोर्ट परिसर से प्रयागराज पुलिस लाइन ले जाकर पूछताछ की जा रही है। 

बता दें कि 15 अप्रैल की रात सनी सिंह, लवलेश और अरुण मौर्य नाम के इन तीन हमलावरों ने अतीक और अशरफ पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उस वक्त हत्या कर दी थी जब उन्हें पुलिस हिरासत में मेडिकल के लिए कॉल्विन हॉस्पिटल ले जाया जा रहा था। अतीक और अशरफ को पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के लिए चार दिन की कस्टडी रिमांड पर लिया था। 


लेकिन रिमांड अवधि पूरी होने के पहले ही दोनों की मीडिया के कैमरों के सामने हत्या हो गई। पहली बार हुई लाइव एनकाउंटर की इस घटना से प्रदेश ही नहीं पूरे देश में हड़कंप मच गया। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने इस मामले को लेकर यूपी सरकार से जवाब भी मांगा। देश-विदेश के मीडिया में पिछले पांच दिन से लगातार इस हत्याकांड की चर्चा हो रही है। 

सीएम योगी ने इस पूरे घटनाक्रम को गंभीरता से लेते हुए सख्त ऐक्शन के आदेश दिए हैं। पिछली घटना से सबक लेते हुए आज तीनों हमलावरों की पेशी के दौरान पुलिस काफी सख्त नज़र आई। तीनों हमलावरों के पास किसी को भी आने नहीं दिया गया।

प्रतापगढ़ जेल से लेकर प्रयागराज तक इनकी सिक्योरिटी का भरपूर इंतजाम किया गया था। माना जा रहा है कि अगले चार दिन एसआईटी तीनों हमलावरों से अलग-अलग और एक साथ पूछताछ कर माफिया ब्रदर्स की हत्या का पूरा सच सामने लाने का प्रयास करेगी। पता लगाया जाएगा कि हत्यारोपियों को महंगे और अत्याधुनिक असलहे कहां से मिले। हत्याकांड के बाद उन्होंने अपने बयान में बड़ा माफिया बनने की चाहत में इस कांड को अंजाम देने की बात कही थी। वह बात कितनी सही है एसआईटी इसका भी पता लगाएगी। एसआईटी के लिए सबसे अहम यह जानना होगा कि क्या इस घटनाक्रम के पीछे किसी गिरोह या किसी दूसरे मास्टरमाइंड की भी भूमिका है।