Headlines
Loading...
जौनपुर : ठगों ने चेक द्वारा फर्जीवाड़ा कर बैंक से निकाल लिये  सात लाख 81 हजार रुपए,,,।

जौनपुर : ठगों ने चेक द्वारा फर्जीवाड़ा कर बैंक से निकाल लिये सात लाख 81 हजार रुपए,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (जौनपुर, ब्यूरो)।जौनपुर, बदलापुर थाना अंतर्गत कस्बा स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा बदलापुर से विभिन्न तिथियों में फर्जी चेक पर फर्जी हस्ताक्षर कर ठगों ने ढेमा गांव निवासी जावेद के खाते से सात लाख इक्कासी हजार सात सौ रुपया चार चेक के माध्यम से चार तिथियों में निकाल लिया गया।

Published from Blogger Prime Android App

पीड़ित इस बात को लेकर हलकान है। उसने इस सम्बंध में शाखा प्रबंधक तथा बदलापुर के प्रभारी निरीक्षक को कार्यवाही करने के लिए शिकायती पत्र सौंपा है। 

पीड़ित को घटना के बारे में तब पता लगा जब वह 6 अप्रैल को खाते से पैसा निकालने बैंक आया था। जावेद के खाते में 923000 रुपया मौजूद था। पैसा निकालने के दौरान जब उसने खाता का परीक्षण कराया तो खाते में मात्र 143000 रुपया ही बचा था। यह देखते ही पीड़ित का होश फाख्ता हो गया। उसने जब खाते का डिटेल निकलवाया तो पता चला कि उसके खाते से चेक संख्या 11 से 8 मार्च को 198400 रमेश कुमार ने निकाला है। 13 मार्च को चेक संख्या 13 से राजेश कुमार द्वारा 198500 रुपया निकाला गया है। 15 मार्च को चेक संख्या 12 से पंकज कुमार ने 196400 रुपया निकाला है। इसी क्रम में 17 मार्च को चेक संख्या 14 से पंकज कुमार ने ही 188400 रुपया निकाला है। पीड़ित के खाते से कुल 781700 रुपया फर्जी चेक फर्जी हस्ताक्षर से निकाल लिया गया है। 

जिन चेक के माध्यम से विभिन्न तिथियों में पैसा निकाला गया है वह चेक आज भी पीड़ित के पास मौजूद है। रविवार को बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा बदलापुर के प्रबंधक को इस संदर्भ में जान कारी करने के लिए उनके मोबाइल पर कई बार संपर्क किया गया, लेकिन उनका मोबाइल उठा नहीं। 

वही इस मामले मेंप्रभारीनिरीक्षक विनीत राय ने बताया कि पीड़ित ने तहरीर दिया है। प्रकरण की जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही ठगी करने वालो को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।और तारीखों के अनुसार बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज को खगाला जा रहा है।