Headlines
Loading...
आज 7 अप्रैल शुक्रवार : यूपी की दोपहर तक की प्रमुख बड़ी खबरें,,,।

आज 7 अप्रैल शुक्रवार : यूपी की दोपहर तक की प्रमुख बड़ी खबरें,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी न्यूज डेस्क::आइए जानते है यूपी की टॉप-10 खबरें ? ,,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

1- सपा नेता ने की हिन्दू देवता पर अभद्र टिप्पणी, विवाद के बाद हटाई पोस्ट, मुकदमा दर्ज,,,,,,

हिंदू देवी देवता के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर करने के मामले में पुलिस ने सपा नेता एवं विधायक प्रतिनिधि बालमुकुंद धुरिया के खिलाफ केस दर्ज किया है। उधर विवादित पोस्ट से भाजपा और हिंदूवादी संगठनों ने इसकी कड़ी निंदा की है। लोगों में आक्रोश भी देखा जा रहा है। बाद में पोस्ट हटाते हुए विधायक प्रतिनिधि ने माफी मांग ली।

2- गायत्री प्रजापति केस में फैसला आज, चुनाव के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन करने का आरोप,,,,,,,

गायत्री प्रसाद प्रजापति आदर्श चुनाव आचार संहिता के,उल्लंघन के मामले में एमपी एमएलए कोर्ट के मजिस्ट्रेट योगेश यादव ने फैसले की तिथि सात अप्रैल को नियत की है। पूर्व मंत्री के वकील संतोष पाण्डेय ने बताया कि गायत्री के लखनऊ जेल से कोर्ट में नहीं आने के कारण फैसला शुक्रवार के लिए टाल दिया गया। कोतवाली अमेठी में 28 जनवरी 2012 को गायत्री प्रजापति पर सैंकड़ों समर्थकों के साथ साइकिल जुलूस निकालकर अम्बेडकर चौराहे के पास प्रदर्शन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ था।

3- अस्पतालों का बिछ रहा जाल पर डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी यूपी सरकार के लिए बड़ी चुनौती,,,,,,,

यूपी में बीते कुछ सालों में स्वास्थ्य सेवाओं के ढांचे को मजबूत करने के लिए काफी कुछ हुआ है। हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं।प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के साथ ही हजारों स्वास्थ्य उपकेंद्र बनाए गए हैं। कोरोना में पैदा हुए ऑक्सीजन संकट को दूर करने के लिए हर जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं। मगर फिर भी इतनी बड़ी आबादी वाले प्रदेश में डॉक्टरों व पैरामेडि कल स्टाफ की कमी उत्तर प्रदेश सरकार के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है।

4- उमेश पाल हत्याकांड: अतीक परिवार के बैंक खातों की डिटेल खंगाल रही पुलिस, जुटाएंगे सबूत,,,,,,,

बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड में अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन उसके बेटे असद समेत एक भी शूटर अब तक गिरफ्तार नहीं हुए हैं। ऐसे में जांच में जुटी पुलिस टीमें अतीक गैंग का आर्थिक साम्राज्य तोड़ने के साथ-साथ ऐसे सबूत जुटाने में जुटी हैं जिससे अतीक परिवार के रिश्ते शूटरों से सीधे जोड़ सकें। इतना तो साफ हो गया कि अतीक की पत्नी शाइस्ता, बेटे असद और अतीक की बहन और बहनोई ने शूटरों की रुपये से मदद की थी।

5- पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर,मेरठ,आगरा,प्रयागराज, बरेली में नहीं बदले दाम,,,,,,, 

पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं।देशभर में ईंधन की कीमत कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीयकीमतों के अनुसार तय होती है। आज यानी 7 अप्रैल को यूपी के प्रमुख शहरों प्रयागराज,बरेली, लखनऊ, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर और मेरठ में पेट्रोल-डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं हुए हैं।

6- राम राज्य और राष्ट्रवाद को घर-घर पहुंचाएंगे भाजपा के हनुमान, यूपी बीजेपी सियासी एजेंडा तय,,,,,,,

राम राज्य और राष्ट्रवाद 2024 के चुनावी रण में भाजपा के मुख्य हथियार होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर आगामी लोकसभा चुनाव का सियासी एजेंडा तय कर दिया। वो यहीं नहीं रुके, भाजपा की 50वीं वर्षगांठ के सहारे उन्होंने 2029 तक की कार्ययोजना बनाने का लक्ष्य भी दे दिया। पीएम ने कार्यकर्ताओं को हनुमान कहा तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें राष्ट्रवादी।

7- उमेश पाल हत्याकांड: 9 रास्तों से भागे थे शूटर, असद व गुड्डू मुस्लिम के पास थे असलहे,,,,,,,

प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या कर फरार हुए शूटर नौ रास्तों से होते हुए भागे थे। साजिश में ही ये रास्ते गुड्डू मुस्लिमऔर माफिया अतीक अहमद के बेटे असद ने तय कर दिये थे। असद और गुड्डू ने लखनऊ, बिहार और नेपाल सीमा पर छुपने के ठिकाने भी बता दिये थे। इसके साथ ही यह भी सख्त हिदायत थी कि कोई एक दूसरे से मोबाइल पर कतई बात नहीं करेगा। हत्या में शामिल हर आरोपित को अलग-अलग रास्तों से भागना था। 

8- यूपी के वैज्ञानिकों की खोज, फसलों की सिंचाई में बर्बाद नहीं होगा पानी, बचत संग कमाई का भी जुगाड़,,,,,,,

यूपी के कृषि वैज्ञानिकों ने,सिंचाई के लिए सोलर ट्री तैयार किया है। सेंसरयुक्त सोलर ट्री सिंचाई के लिए उतना ही पानी प्रयोग करेगा जितनी जरूरत होगी। इससे अनियंत्रित भूजल दोहन को रोकने और घटते भूजल स्तर को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। डीसी एरिगेशन सिस्टमआधारित यह उपकरण इको फ्रेंडली होने के साथ ही कम खर्चीला भी होगा। 

9- उमेश पाल हत्याकांड: शूटरों के लिए असद ने कटरा से लिए थे 16 आईफोन, सभी को दिए दो-दो फोन,,,,,,,

उमेशपाल हत्याकांड की साजिश की परतें धीरे-धीरे खुल रही हैं। पुलिस और एसटीएफ हत्याकांड से पहले साजिश की कड़ियों को जोड़ने में जुटी हैं। जांच से साफ हुआ है कि अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन और उसके बेटे असद ने हत्या का प्लान तैयार करने के बाद जिन 16 आईफोन का इंतजाम किया था वह कटरा की एक दुकान से लिए गए थे। 

10- लखनऊ के तालकटोरा का शोर मुंबई के कांदीवली जैसा : केंद्र सरकार की रिपोर्ट

राजधानी लखनऊ के तालकटोरा व चिनहट में होने वाला शोरगुल मुंबई के कांदीवली जैसा ही है। इन दोनों औद्योगिक क्षेत्रों में शोर स्तर 75 डेसीबिल तक आंका गया है। लखनऊ के हजरजगंज, मुंबई का बांद्रा व दिल्ली का आईटीओ की भी शोरगुल के मामले में ऐसी ही स्थिति है। 

Published from Blogger Prime Android App