Headlines
Loading...
पुलिस ने 5 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, वाराणसी समेत बिहार व झारखंड में चोरी की घटना को दे चुके अंजाम,,,।

पुलिस ने 5 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, वाराणसी समेत बिहार व झारखंड में चोरी की घटना को दे चुके अंजाम,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (लखनऊ,ब्यूरो)।वाराणसी जिले के सिगरा थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम ने गांधी नगर सोनिया थाना क्षेत्र में चोरी करने वाले 5 अभियुक्तों को बुधवार को बरेली से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने घर के अंदर घुसकर आलमारी का लॉकर तोड़कर करीब18लाख रुपये के आभूषण चोरी कर लिए थे, पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी के 6 लाख 21 हजार रुपये नगद, 170 ग्राम पीली धातु का टुकड़ा, 13 ग्राम की चेन व लॉकेट बरामद किया है

Published from Blogger Prime Android App

वहीं, गहनों की कुल अनुमानित कीमत करीब 11 लाख रुपये बताई जा रही है। गिरफ्तारी के बाद अभियुक्तों को जनपद बरेली से न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर ट्रांजिट रिमांड पर कमिश्ररेट वाराणसी लाया गया है। वहीं, पकड़े गए पांचों अभियुक्तों के नाम वशीम खान, शहकार खान, फरहत यार खान, दुशयंत सिंह व विक्की वर्मा हैं। वहीं, ये सभी बरेली जनपद के रहने वाले है।

दरअसल, 31 मार्च 2023 को गांधी नगर थाना सिगरा में रहने वाली शिकयताकर्ता सुचरिता गुप्त प्रतिदिन की तरह डब्ल्यू एच स्मिथ मेमोरियल स्कूल के लिए निकली थी। शिकायताकर्ता के पति 10 मिनट बाद अपने नौकरी पर चले गये थे। कुछ समय बाद जब वादिनी का ड्राईवर वादिनी को छोड़कर प्रथम तल पर स्थिल फ्लैट पर आया तो देखा की फ्लैट का दरवाजा खुला हुआ था। घर में रखी अलमारी का लॉकर टूटा हुआ था, जिसमें रखे हुए जेवरात व रुपये चोरी कर लिये गये थे। इस घटना के संबध में वादिनी द्वारा थाने पर चोरी का अभियोग दर्ज कराया गया था।

अपरपुलिसआयुक्त संतोष कुमार सिंह ने बताया कि अभियुक्त सामूहिक व अलग-अलग पूछताछ में बता रहे हैं कि 'हम सभी लोग जनपद बरेली के रहने वाले हैं और बरेली से चलकर टाटा नेक्सान कार से जनपद प्रयागराज में 30 मार्च को पहुंचे। प्रयागराज में हम लोग उक्त टाटा नेक्सान कार में UP 65 CZ 6619 नम्बर लगाये हुए थे। वहां भी हम लोगों ने कई जगह बन्द मकानों की तलाश चोरी करने के लिए किया था। परंतु कोई बंद मकान हमें नहीं मिला। फिर हम लोग 31 मार्च 2023 को सुबह जनपद प्रयागराज से चलकर जनपद वाराणसी दिन में पहुंचे। वाराणसी पहुंचने से पहले ही कार में नम्बर प्लेट UP 32 KP 6757 लगा लिये थे'।

वहीं, अभियुक्तों ने बताया कि 'बनारस क्षेत्र में कई जगहों बंद फ्लैटों की तलाश किये। फिर हम लोग सिगराथाना क्षेत्र के बिल्डिंग के प्रथम तल पर एक बंद फ्लैट मिला, जिसका ताला तोड़कर हम चारों में वशीम खान औरशहकार खान दो लोग फ्लैट के अंदर प्रवेश किये। फरहत यार खान, दुष्यंत सिंह दो लोग बाहर कार में ही रुके रहे। वहीं, फ्लैट में रखे आलमारी के लाकर को हम लोगों ने तोड़कर उसमें रखे आभूषण व नगद को चोरी कर लिया। वहीं, चोरी करने के बाद हम सभी चारो लोग उसी कार में सवार होकर बिहार की ओर चले गये। बिहार के पटना शहर में सड़क के किनारे एक बन्द मकान में हमने चोरी की घटना को अंजाम दिया'।

अभियुक्तों ने बताया कि 'बिहार से हम लोग चलकर झारखण्ड पहुंचे और झारखंड में भी एक बंद मकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद हम चारो लोग बरेली पहुंच गये। वहीं, पूछताछ में अभियुक्तों ने यह भी बताया कि हम लोग चार पहिया वाहन से एक बार निकलकर वाहन का नंबर प्लेट बदल-बदलकर विभिन्न प्रान्तों के विभिन्न शहरों में मकानों में चोरी करते हैं। हम लोग पहले भी कई चोरियां की, लेकिन पकड़े नहीं गए' थे।