Headlines
Loading...
यूपी, नगरनिकाय चुनाव : 4 और 11 मई को दो चरणों में यूपी नगर निकाय चुनाव, 13 मई को नतीजे,,,।

यूपी, नगरनिकाय चुनाव : 4 और 11 मई को दो चरणों में यूपी नगर निकाय चुनाव, 13 मई को नतीजे,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (लखनऊ, ब्यूरो)।लखनऊ:उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा रविवार शाम को कर दी गई। यूपी नगर निकाय के चुनाव दो चरणों में कराए जाएंगे। पहले चरण की वोटिंग 4 मई को है। दूसरे चरण की वोटिंग 11 मई को कराई जाएगी। इन निकाय चुनाव के नतीजे 13 मई को आएंगे। प्रथम चरण में 9 मंडलों में वोटिंग कराई जाएगी।

Published from Blogger Prime Android App

उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग के अनुसार प्रथम चरण का चुनाव सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, देवीपाटन, गोरखपुर और वाराणसी मंडल में कराए जाएंगे।

वहीं, दूसरे चरण का चुनाव मेरठ, बरेली, अलीगढ़, कानपुर, बस्ती, चित्रकूट, अयोध्या, आजमगढ़, और मिर्जापुर मंडल में कराए जाएंगे। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने बताया कि उत्तर प्रदेश में 14,684 पदों पर चुनाव कराए जाएंगे। 

17 महापौर, 1420 पार्षद के चुनाव EVM से होंगे। उत्तर प्रदेश में बाकी पदों पर बैलट पेपर से चुनाव कराए जाएंगे।

संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की जाएगी। 

Published from Blogger Prime Android App

UP Nagar Nikay Chunav: 4 और 11 मई को दो चरणों में होंगे चुनाव, 13 मई को आएंगे नतीजे।

#upnikaychunav pic.twitter.com/FZpsVk0Hb3 - Dhyanendra Singh (@dhyanendraj) April 9, 2023 

जल्द ही सामने आएंगे उम्मीद वारों के भी नाम ,,,,,,,

उत्तर प्रदेश में सभी पार्टियों ने नगर निकाय चुनाव को लेकर कमर कस ली है। चुनाव आयोग द्वारा इन तारीखों के ऐलान के बाद ही पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नाम भी घोषित करना शुरू कर देंगी। बीजेपी आर सपा ने चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं।पिछले दिनों सपा नेता शिवपाल यादव ने कहा था कि चुनाव की तारीख सामने आते ही। जल्द ही पार्टी अपने उम्मीदवार मैदान में उतार देगी। इन चुनावों में सपा की ही लहर दिखाई देगी।

चुनाव की तैयारियों को लेकर हुई थी बैठक ,,,,,,,

उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव को लेकर इसके पहले प्रमुख सचिव गृह और निर्वाचन आयुक्त के बीच बैठक हो चुकी है। शीर्ष अधिकारियों ने चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया था, इस बैठक में जिलाधिकारी और पुलिस प्रशासन ने हिस्सा लिया था। सभी शीर्ष अधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव कराए जाने के पहले की तैयारियों कीसमीक्षा रिपोर्ट सौंपी थी।

जारी हो चुकी है वोटर लिस्ट ,,,,,,,

बता दें कि इसके पहले उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव को लेकर वोटर लिस्ट जारी की जा चुकी है। उत्तर प्रदेश के शहरी मतदाता इन चुनावों में बड़ी संख्या में हिस्सा लेने वाले हैं। सभी पार्टियों ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इन चुनाव में प्रमुख लड़ाई बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच मानी जा रही है। वहीं, कांग्रेस और बसपा भी इन चुनाव में फाइट करते हुए दिखाई देगी।