Headlines
Loading...
अमृत भारत स्टेशनों की लिस्ट में गाजीपुर भी हुआ शामिल, अब सिटी स्टेशन पर यात्रियों को मिलेंगी यह सुविधाएं

अमृत भारत स्टेशनों की लिस्ट में गाजीपुर भी हुआ शामिल, अब सिटी स्टेशन पर यात्रियों को मिलेंगी यह सुविधाएं


Published from Blogger Prime Android App

गाजीपुर:अमृत भारत स्टेशन के योजना से देश भर के 1275 रेलवे स्टेशन को जोड़ा गया है। इनमें से 149 उत्तर प्रदेश के स्टेशन हैं। गाजीपुर स्टेशन भी अब इस योजना से जुड़ गया है। इसी क्रम में वाराणसी डीआरएम ने यात्रियों की सुविधा में इजाफा के लिए गाजीपुर स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद मातहतों को जरूरी दिशा निर्देश दिया है।


मंडल रेल प्रबंधक रामाश्रय पांडेय ने गाजीपुर सिटी स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं में इजाफे की संभावना को तलाशने के लिए पिछले दिनों निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रेलवे आवासीय कालोनी का निरीक्षण भी किया। रेलवे कॉलोनी के कई घर बेहद पुराने होने के कारण रहने लायक नहीं रह गए हैं। इसका संज्ञान लेते हुए डीआरएम पांडेय ने निर्माण के लिए उपलब्ध जगह का बेहतर प्रबंधन करते हुए मल्टी स्टोरी रेलवे क्वार्टर बनाने का निर्देश दिया।


Published from Blogger Prime Android App

इसके साथ ही उन्होंने सिटी स्टेशन के पूर्वी छोर पर सेकेंड एंट्री गेट बनाकर उसे मेन रोड से कनेक्ट करने को भी संबंधित को निर्देशित किया। ऐसा किए जाने से आये दिन स्टेशन तिराहे पर लगने वाली जाम की समस्या से कुछ हद तक निजात मिल पाएगा। स्टेशन पार इलाके के लोग रौजा ओवरब्रिज से आकर प्रस्तावित पूर्वी गेट से एंट्री लेकर सीधे रेलवे स्टेशन परिसर में एंट्री के पाएंगे।



स्टेशन तिराहे पर जाम लगने की समस्या को देखते हुए डीआरएम ने स्टेशन के सामने बनी पार्किंग को दूसरे जगह शिफ्ट करने का आदेश दिया। उन्होंने प्लेटफॉर्म नंबर 05 के पास हुए व्यापक जल जमाव को नाली बनाकर निकालने का भी निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने यात्री निवास, प्रतीक्षालय के साथ ही डॉरमेट्री का भी निरीक्षण कर उसमें और सुविधाएँ दिए जाने का निर्देश दिया।



डीआरएम रामाश्रय पांडेय ने मीडिया को बताया कि वह अपनी टीम के साथ सर्वे करने के क्रम में खुद ही चिन्हित स्टेशन का दौरा कर रहे हैं। जल्दी ही इस बाबत डीपीआर (डिटेल प्रोजेस्ट रिपोर्ट) रेलवे बोर्ड को भेज दी जाएगी। बहुत से स्टेशन पर फ़ूड प्लाजा के साथ ही यात्रियों की यात्रा से जुड़े एक्सपेरिएंस को बेहतर बनाने के लिए कई आवश्यक कदम उठाया जाना प्रस्तावित है।