Headlines
Loading...
पैट कमिंस भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट से भी हुए बाहर, स्टीव स्मिथ ही करेंगे कप्तानी,,,।

पैट कमिंस भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट से भी हुए बाहर, स्टीव स्मिथ ही करेंगे कप्तानी,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी खेल डेस्क :: आस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस भारत के खिलाफ अंतिम अहमदाबाद में होने वाले चौथे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को इसका अधिकारिक ऐलान किया। कमिंस दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट के बाद मां की तबीयत खराब होने की वजह स्वदेश लौट गए थे। उनकी गैर मौजूदगी में स्टीव स्मिथ ही चौथे टेस्ट में कंगारू टीम की कमान संभालते हुए नजरआएंगे। 

Published from Blogger Prime Android App

बता दें, स्मिथ की कप्तानी में इंदौर में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से धूल चटाई थी। चार मैच की इस बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 में टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है। सीरीज का आखिरी मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत के खिलाफ चार मैच की टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया को तीन मैच की वनडे सीरीज भी खेलनी है। इस सीरीज में पैट कमिंस वापसी कर पाएंगे या नहीं अभी इस पर फैसला नहीं लिया गया है। बता दें, पैट कमिंस को पिछले साल एरोन फिंच के संन्यास लेने के बाद वनडे टीम की भी कमान सौंपी गई थी।

बता दें, ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक और झटका झाय रिचर्डसन के रूप में लगा है। पिछले हफ्ते क्लब क्रिकेट के दौरान उनको हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी, जिस वजह से वह वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।उनकी रिप्लेसमेंट के रूप में नाथन एलिस को टीम में शामिल किया गया है।

रिचर्डसन अपनी इस चोट की वजह से काफी समय से परेशान चल रहे हैं। हैमस्ट्रिंग इजरी के चलते ही वह बीबीएल से भी बाहर हुए थे।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम बनाम भारत,,,,,,,

उस्मान ख्वाजा, ट्रैविस हेड, मारनस लाबुस्चगने, स्टीवनस्मिथ (c), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (wk), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुह्नमैन, मिशेल स्वेपसन, मैट रेनशॉ, स्कॉट बोलैंड, लांस मॉरिस।