Headlines
Loading...
अमेठी : दो गांवों में उपचुनाव के लिए मतदान शुरू , कड़ी सुरक्षा के बीच वोट देने पहुंचे लोग

अमेठी : दो गांवों में उपचुनाव के लिए मतदान शुरू , कड़ी सुरक्षा के बीच वोट देने पहुंचे लोग


Published from Blogger Prime Android App

अमेठी । जिले में दो ग्राम पंचायतों में रिक्त चल रहे प्रधान पद के लिए आज यानी 2 मार्च को मतदान शुरू हो गया है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान संपन्न होने के बाद शनिवार को मतों की गिनती होगी। दोनों गांवों में हो रहे उप चुनाव में पांच प्रत्याशी मैदान में हैं। दोनों गांवों में करीब 37 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।


दरअसल, मुसाफिरखाना के पलिया पूरब के ग्राम प्रधान दोस्त मोहम्मद का पिछले साल सितंबर महीने में अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वहीं संग्रामपुर ब्लॉक के मड़ौली गांव की महिला ग्राम प्रधाम राधिका देवी का बीमारी की वजह से निधन पिछले वर्ष अक्टूबर महीने में हो गया था। दोनों ग्राम प्रधानों के निधन के बाद दोनों गांव में प्रधान के पद रिक्त चल रहे थे।

Published from Blogger Prime Android App

जिसके बाद आज रिक्त चल रहे दोनों गांवों के ग्राम प्रधान के किये मतदान शुरू हो चुका है। पलिया पूरब गांव में तीन प्रत्याशी अभिषेक प्रताप सिंह, इमरान खान व लक्ष्मी आमने-सामने हैं। इनके भाग्य पर चार बूथों पर आज मतदान शुरू हो चुका है। 2,542 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपनी मुहर लगाएंगे।


Published from Blogger Prime Android App

इसी तरह संग्रामपुर ब्लाक के मड़ौली गांव में महिला के लिए आरक्षित होने के चलते दो महिला प्रत्याशी रूपम सिंह और सावित्री आमने-सामने हैं। यहां 1209 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपना प्रतिनिधि चुनेंगे।



एसपी ने भी किया था निरीक्षण


जिले की दो ग्राम पंचायतों में हो रहे उप चुनाव को लेकर एसपी इलामारन जी ने भी देर शाम मतदान स्थलों का निरीक्षण कर मतदान को सकुशल और निर्विवाद सम्पन्न कराने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया था।मतदान स्थलों पर स्थानीय पुलिस के अलावा पीएसी बल को भी तैनात किया गया है।