Headlines
Loading...
9 मार्च 2023 उत्तर प्रदेश दोपहर तक की प्रमुख खबरें : पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें,,,।

9 मार्च 2023 उत्तर प्रदेश दोपहर तक की प्रमुख खबरें : पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (यूपी,राज्य ब्यूरो)।

आइए हम आपके सामने पेश करते हैं, उत्तर प्रदेश की दोपहर तक की प्रमुख खबरें :: ।।

Published from Blogger Prime Android App

1. गौरीगंज पूर्व विधायक चंद्र प्रकाश पर मुकदमा दर्ज, जानें पूरा मामला,,,,,,,

लखनऊ के अलीगंज कोतवाली में राज्य महिला आयोग के आदेश पर गौरीगंज के पूर्व विधायक चंद्र प्रकाश मिश्र मटियारी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई महिला अधिवक्ता की शिकायत पर की गई है। आरोप है कि पूर्व विधायक ने साढ़े चार लाख रुपये हड़पे हैं। 

2. एसटीएफ में नई तैनाती से क्यों बढ़ा अतीक अहमद के परिवार का खौफ? कौन हैं अनंत देव तिवारी,,,,,,,

प्रयागराज में उमेश पाल हत्या कांड में नामजद बाहुबली अतीक अहमद के परिवार पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। एक तरफ अतीक के बेटे असद की तलाश में एसटीएफ और पुलिस की टीमें लगी हैं तो दूसरी तरफ साबरमती जेल से बाहुबली को भी यूपी लाने की तैयारी की जा रही है। इसी बीच होली से ठीक एक दिन पहले जीआरपी में डीआईजी अनंत देव तिवारी को भी एसटीएफ में अतिरिक्त जिम्मेदारी दे दी गई है।

3. प्रदेश में आज की पेट्रोल डीजल की रेट,,,,,,,

लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, आगरा, प्रयागराज, बरेली में पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर, यूपी में आज तेल के रेट।

देशभर में आज यानि 9 मार्च के पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं। कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों के अनुसार भारत में ईंधन की कीमत तय होती है। यूपी के प्रमुख शहरों प्रयागराज, बरेली, लखनऊ, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर और मेरठ के दामों में कोई बदलाव नहीं हुए हैं।

4. 6 महीने जेल काट चुके डॉक्टर पति ने पत्नी से लिया ऐसे बदला, कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा,,,,,,,

मेरठ के पल्लवपुरम थाना क्षेत्र अंतर्गत शीलकुंज निवासी चिकित्सक डॉ. शैलेंद्र ने अपनी पत्नी के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है। डॉक्टर ने पत्नी के अलावा चार आरोपियों भी नाम दर्ज किए हैं। कोर्ट के आदेश पर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

5. यूपी के इस शहर में घर के बाहर से गायब हुए बच्चे, 2 महीने में चौथा केस, होली पर 3 साल की बच्ची लापता,,,,,,,

यूपी के मेरठ में बच्चों के घर के बाहर से लापता होने के केस बढ़ते जा रहे हैं। होली पर भी ऐसा ही हुआ। 2 महीनों में मेरठ में ये चौथा केस है जब एक बच्ची घर के बाहर से लापता हो गई है। इस बार घटना मेरठ के ब्रहमपुरी की है। घर के बाहर खेल रही 3 साल की बच्ची अचानक गायब हो गई। बच्ची अपने पिता के साथ रहती है और लड़की के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बच्ची की तलाश में जुट गई है।

6. यूपी का मौसम : यूपी के इन जिलों में आज बारिश के आसार, मौसम विभाग की चेतावनी,,,,,,,

पश्चिम विक्षोम के गुजरने के कारण बुधवार को लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में बदली के बाद बूंदाबांदी हुई। हालांकि इससे तापमान पर कोई खास असर नहीं दिखा। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि गुरुवार को इसका असर पूर्वी उत्तर प्रदेश में दिखेगा। पूर्वांचल के कई जिलों में बारिश होगी। 

7. यूपी : दो साल बाद वायरल हुआ पिटाई का वीडियो तो पत्नी के आगे खुला सच, बीवी ने किया ये काम,,,,,,,

गोरखपुर के खोराबार क्षेत्र में जमीन विवाद को लेकर मारपीट हुई। इस मामले में दो साल बाद इस पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। दरअसल, जमीन दिलाने के नाम पर पीड़ित के साथ जालसाजी की गई। जब पीड़ित ने आरोपियों से दिए गए रुपये वापस मांगे तो उसे पीटा गया। अब घटना के दो साल बाद इसी पिटाई कावीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया।

8. महिला को मोहरा बनाकर झूठी शिकायत करना पड़ा महंगा, युवक गया जेल,,,,,,,

यूपी के रामपुर में महिला को मोहरा बनाकर झूठी शिकायत करना एक युवक के लिए भारी पड़ गया। पुलिस ने एक आरोपी का शांति भंग की कार्रवाई में चालान किया। बाद में एसडीएम ने जेल भेजा है। 

बताया जाता है कि जनपद अमरोहा थाना रजबपुर के गांव सलारपुर खालसा निवासी तैय्यब खां पुत्र मिराजुद्दीन खां ने कुछ दिनों पूर्व एक महिला को मोहरा बनाकर कोतवाली में एक असत्य एवं मिथ्या शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी।

9. यूपी : होली पर बड़ी कार्रवाई! अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर छापा, जिंदा कारतूस, देसी बंदूक-तमंचा बरामद,,,,,,,

होली पर भी यूपी पुलिस सक्रिय रही और ताबड़तोड़ कार्रवाई की। इसी बीच मेरठ में भी यूपी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध हथियारों की फैक्ट्री पर छापेमारी की। पुलिस को इस छापेमारी में बड़ी संख्या में अवैध हथियार भी बरामद हुए हैं। जिंदा कारतूस के साथ पुलिस को देसी बंदूक और तमंचे भी बरामद हुए हैं। छापेमारी के दौरान पुलिस ने फैक्ट्री से तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया। पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार जब्त किए और आगे की जांच चल रही है।

10. होली के हुड़दंग में पूर्व ब्लॉक प्रमुख के बेटे ने खोया आपा, दो भाइयों को मारी गोली, हालत गंभीर,,,,,,,

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में होली के हुड़दंग में पूर्व ब्लॉक प्रमुख के बेटे ने दो भाइयों को गोली मार दी। गोली लगने के बाद दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है। और आगे की कार्रवाई कर रही है।