Headlines
Loading...
वाराणसी : दशाश्वमेध घाट पर नि:शुल्क दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन , फ्री में दवाइयां, टूथपेस्ट व माउथवाॅश वितरित

वाराणसी : दशाश्वमेध घाट पर नि:शुल्क दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन , फ्री में दवाइयां, टूथपेस्ट व माउथवाॅश वितरित


Published from Blogger Prime Android App

वाराणसी । नगर के नमामि गंगे ने शनिवार को दशाश्वमेध घाट पर लोगों को जागरूक किया। संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि स्वच्छता और स्वास्थ्य का हमेशा से ही गहरा नाता रहा है। कई बीमारियां ऐसी होती हैं जोकि गंदे वातावरण से ही उत्पन्न होती हैं। इसलिए एक स्वस्थ जीवन जीने के लिए सफाई बेहद जरूरी है। स्वस्थ भारत का सपना तभी साकार हो सकता है, जब पहले अपने आस-पास स्वच्छता का माहौल बनाया जाए।


Published from Blogger Prime Android App

नगर के दंत रोग चिकित्सक डॉ. वैभव राय की अगुवाई में दशाश्वमेध घाट पर पुरोहितों, नाविकों, दुकानदारों एवं नागरिकों के दांतों की जांच की गई। दांतों की जांच के साथ-साथ निशुल्क दवाइयां, टूथपेस्ट माउथवॉश भी वितरित किए गए। दांतों की निशुल्क जांच के पूर्व सभी ने एकजुट होकर मां गंगा की विराट आरती उतारकर स्वच्छता का संकल्प लिया ।


भोजूबीर स्थित के.वी.डेंटल क्लीनिक के दंत चिकित्सक डॉ वैभव राय ने दांतों में होने वाली बीमारियों, समय पर उनके इलाज और दांतों की सही सफाई के बारे में जानकारी दी। नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि अगर अपने आस-पास स्वच्छ वातावरण रखा जाए, तो कई बीमारियों से बचा जा सकता है।

Published from Blogger Prime Android App

दांत हमारे मुख का अहम हिस्सा होते हैं। इनके खराब होने से मुख की सुंदरता के साथ-साथ पाचन शक्ति पर भी बुरा असर पड़ता है और असहनीय पीड़ा को सहन करना पड़ता है। इसलिए दांतों की लंबी उम्र के लिए दांतों की सफाई और उचित समय पर दांतों की जांच जरूरी है। डॉक्टरों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे शिविरों से समाज में जागरूकता आती है और लोगों में निस्वार्थ भावना उत्पन्न होती है ।


नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला, दंत चिकित्सक डॉक्टर वैभव राय, नमामि गंगे महानगर सहसंयोजक बीना गुप्ता, महानगर प्रभारी पुष्पलता वर्मा, इमोफॉर्म से संजय चौरसिया ओरोविन हेल्थ केयर से प्रथम जायसवाल सहित सैकड़ों की संख्या में जांच करवाने वाले नागरिक उपस्थित रहे ।