Headlines
Loading...
चंदौली : जिला मुख्यालय पर विभिन्न संगठनों ने सौंपा ज्ञापन , राजस्थान की घटना पर दिखा आक्रोश, बोले- बजरंग दल पर लगे प्रतिबंध

चंदौली : जिला मुख्यालय पर विभिन्न संगठनों ने सौंपा ज्ञापन , राजस्थान की घटना पर दिखा आक्रोश, बोले- बजरंग दल पर लगे प्रतिबंध

Published from Blogger Prime Android App


इनपुट : ए. के. केशरी (वरिष्ठ पत्रकार)

चंदौली । जिला मुख्यालय पर शनिवार को बहुजन क्रांति मोर्चा के बैनर तले विभिन्न संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद कलेक्ट्रेट पहुंच प्रशासनिक अफसर को छह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। लोगों ने राजस्थान के भरतपुर जिले में जुनैद और नासीर की हत्या के मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की हैं।


इसके साथ ही साम्प्रदायिक तनाव फैलाने का आरोप लगाते हुए बजरंग दल को प्रतिबंधित करने का मुद्दा उठाया। वक्ताओं ने कहा कि राजस्थान प्रांत क‌े भरतपुर जिले में 15 फरवरी को बजरंग दल, सीआईए और हरियाणा पुलिस के द्वारा नासीर और जुनैद की पीट पीटकर अधमरा कर दिया। इसके बाद दोनों घायलों को जंगल में ले जाकर जिंदा जला दिया गया।

Published from Blogger Prime Android App

आरोप लगाया कि घटना में बजरंग दल के कई कार्यकर्ताओं का नाम प्रकाश में आया है। ऐसे में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाया जाय। वक्ताओं ने कहा कि पीड़ित परिवारों को सरकार की तरफ से पांच-पांच करोड़ का मुआवजा दिया जाय, ताकि लोगों को आर्थिक रूप में सहयोग मिल सकें।


उन्होंने कहा कि देश की अखंडता को खतरा बने बजरंग दल जैसे सभी संगठनों को तत्काल प्रतिबंध लगाने की जरूरत है। इसके अलावा गौ रक्षक के भेष में घूम रहे अपराधियों को चिन्हित करके कार्रवाई जरूरी है। ताकि समाज के लोग भयमुक्त वातावरण में जीवन यापन कर सकें। इस दौरान बहुजन क्रांति मोर्चा के कैलाश सत्यार्थी, भारत मुक्ति मोर्चा के नन्दलाल, ब्रह्मानंद विद्यासागर, राजेंद्र यादव, कमलेश यादव, पेरियार बुल्लू यादव, भैरोननाथ, हाफिज अंसारी, गिरजा प्रसाद, संतोष कुमार, नामवर प्रसाद बागी, राजेंद्र यादव मौजूद रहे।