Headlines
Loading...
अयोध्या::प्रयागराज की माघ मेले में दिखेगी दिव्य अयोध्या की भव्य तस्वीर,,,।

अयोध्या::प्रयागराज की माघ मेले में दिखेगी दिव्य अयोध्या की भव्य तस्वीर,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (ब्यूरो रिपोर्ट), अयोध्या। प्रयागराज में शुरू हुए माघ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को इस बार दिव्य अयोध्या की भव्य तस्वीर भी दिखेगी। 

Published from Blogger Prime Android App

प्रयागराज एडीए इसके लिए माघ मेले में प्रदर्शनी लगाने की तैयारी में है। श्रद्धालुओं को रामलला के मंदिर मॉडल के साथ ही वैदिक सिटी के रूप में विकसित हो रही अयोध्या की विकास परियोजना  कीझलक दिखाई पड़ेगी,अयोध्या में राममंदिर निर्माण के साथ ही इसे वैश्विक पर्यटन नगरी के रूप में विकसित किया जा रहा है। 

यहां आने वाले श्रद्धालु इसे देख पा रहे हैं लेकिन अयोध्या विकास प्राधिकरण इस बार माघ मेले में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को भी भविष्य में बनने वाली भव्य अयोध्या का दर्शन कराने की तैयारी में है। इसके लिए माघ मेले में परेड ग्राउंड पर प्रदर्शनी लगाए जाने की तैयारी है। इसकी व्यवस्था के लिए एडीए के सचिव सत्येंद्र सिंह प्रयागराज पहुंचे हैं। 

उन्होंने बताया कि माघ मेले में एडीए की ओर से प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इस प्रदर्शन में माघ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए अयोध्या विजन की डाक्यूमेंट्री का थ्री डी प्रजेंटेशन कराया जाएगा।इस प्रजेंटेशन में अयोध्या को विश्व धार्मिक पर्यटन नगरी बनाए जाने के लिए चल रही परियोजनाओं को प्रदर्शित किया जाएगा। साथ ही अयोध्या के विकास के लिए बनाए गए मास्टर प्लान को भी प्रदर्शित किया जाएगा। 

प्रदर्शनी में श्रद्धालु रामलला के मंदिर और लता मंगेशकर चौक थ्रीडी मॉडल के साथ ही अयोध्या की प्रसिद्ध तुलसी की माला, खड़ाऊं, अयोध्या के लोगो वाले टीशर्ट व बैग खरीद सकेंगे। एडीए प्रदर्शनी में इन सामानों की उपलब्धता की व्यवस्था भी कर रहा है। उन्होंने बताया कि मंदिर सहित अन्य सामानों के छोटे बड़े मॉडल उपलब्ध होंगे।और बताया कि प्रदर्शनी के आयोजन के लिए व्यवस्था की जा रही है।