Headlines
Loading...
श्री काशी विश्वनाथ धाम में सरकारी विभागों की दुकान खोलने के लिए हुई बैठक, हुआ ये निर्णय,,,।

श्री काशी विश्वनाथ धाम में सरकारी विभागों की दुकान खोलने के लिए हुई बैठक, हुआ ये निर्णय,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (ब्यूरो,वाराणसी)। श्री काशी विश्वनाथ विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद की 11वीं बैठक मंगलवार को आयुक्त सभागार में आयोजित की गई। 

Published from Blogger Prime Android App

इस बैठक में पिछली बैठक की प्रगति रिपोर्ट को लेकर चर्चा की गई और आगामी प्रस्ताव भी बोर्ड के सदस्यों के सामने रखी गई। इस बैठक में सबसे पहले श्री काशी विश्वनाथ धाम में बने एंपोरियम में सरकारी विभागों को शॉप को खोलने की अनुमति बोर्ड के अध्यक्ष मंडलायुक्त कौशलराज शर्मा ने दे दी.बोर्ड के सीईओ सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि एंपोरियम के ग्राउंड फ्लोर की बुकिंग प्रक्रिया चालू है। सरकारी विभागों को निर्धारित मूल्य पर देने का निर्णय लिया गया। प्रथम तल के इंपोरियम का आवंटन 21% दर को कम करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा इस बैठक में स्प्रिचुअल बुक स्टोर के आवंटन के लिए धार्मिक पुस्तकों का प्रकाशन करने वाली संस्थाओं को रियायती दर पर उपलब्ध कराने की बात पर सदस्यों ने मुहर लगाई गई है।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने समिति के समक्ष अपनी प्रगति आख्या में बताया कि परिसर के 10 से अधिक भवन का आवंटन हो चुका है। उनका सदुपयोग अगले माह से शुरू कर दिया जाएगा, वहीं, 77 दुकानदारों को दुकानें भी आवंटित कर दी गई हैं. यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के लिए मंदिर के हर प्रवेश द्वार पर काउंटर बनाकर टिकट और उचित जानकारी देने की व्यवस्था की जा रही है, साथ ही बाबा के भोग प्रसाद बनाने के लिए नई भोगशाला तैयार कर ली गई है, जिसमें जल्द ही बाबा की आरती के समय बनने वाले भोग प्रसाद को तैयार कराया जाएगा।

जिलाधिकारी एसराज लिंगम ने कहा कि परिसर में साइनेज और आवंटित दुकानदारों के लिए भी एक फ्रेम और एक डिजाइन के प्लेट्स लगाया जाए और उनकी सूचनाएं हर प्रवेश द्वार के आस पास लगाया जाए। इससे एक रूपता और खूबसूरती पूरे परिसर की बनी रहेगी। इस बैठक में डीसीपी काशी, वीडीए के उपाध्यक्ष सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।