Headlines
Loading...
IND vs BAN 2nd Test Day 1: पहले दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया का स्कोर 19/0, बांग्लादेश ने अपनी पारी पारी में बनाए 227 रन,,,।

IND vs BAN 2nd Test Day 1: पहले दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया का स्कोर 19/0, बांग्लादेश ने अपनी पारी पारी में बनाए 227 रन,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी खेल डेस्क:: इंडिया वर्सेस बांग्लादेश सेकंड टेस्ट : बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी है। भारत की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हुए है। 

Published from Blogger Prime Android App

पिछले मुकाबले के मैन ऑफ द मैच कुलदीप यादव की जगह जयदेव उनादकट को जगह मिली है।भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने चार-चार विकेट लेकर बांग्लादेश को गुरुवार को यहां दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच की पहली पारी में 227 रन पर आउट कर दिया है।

जिसके जवाब में भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 19 रन बनाए।बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन मोमिनुल हक को छोड़कर उसका कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाया। मोमिनुल ने 157 गेंदों पर 84 रन बनाए जिसमें 12 चौके और एक छक्का शामिल है। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज उमेश ने 25 रन देकर चार, अश्विन ने 71 रन देकर चार और 12 साल बाद टेस्ट में वापसी करने वाले जयदेव उनादकट ने 50 रन देकर दो विकेट लिए। बांग्लादेश ने अपने आखिरी पांच विकेट 14 रन के अंदर गंवाए।


भारत के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल का क्रीज पर संघर्ष जारी रहा। उन्हें दो अवसरों पर डीआरएस के कारण जीवनदान मिला। पहली बार बांग्लादेश ने विकेट के पीछे कैच के लिए विश्वसनीय अपील पर तीसरे अंपायर की मदद ली जबकि दूसरी बार शाकिब अल हसन की गेंद पर अंपायर ने उन्हें पगबाधा आउट दे दिया था लेकिन इस बार भी भाग्य राहुल के साथ रहा। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय राहुल 30 गेंदों पर तीन रन बनाकर खेल रहे थे जबकि शुभमन गिल ने 20 गेंदों पर नाबाद 14 रन बनाए हैं जिसमें एक चौका और शाकिब की गेंद पर उनके सिर के ऊपर से लगाया गया छक्का शामिल है। भारत अभी बांग्लादेश से 208 रन पीछे है।

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सहज शुरुआत की और पहले सत्र में दो विकेट गंवाने के बावजूद 82 रन बनाए।

Published from Blogger Prime Android App

बांग्लादेश दूसरे सत्र में आक्रामक बल्लेबाजी करने के इरादे से उतरा, लेकिन लंच के बाद पहली गेंद पर ही कप्तान शाकिब अल हसन (16) चेतेश्वर पुजारा को कैच थमा बैठे। शाकिब के बाद मुश्फिकुर रहीम (26) और लिटन दास (25) भी जल्दी पवेलियन लौट गये, हालांकि मोमिनुल हक ने बंगलादेशी पारी को संभाल लिया। मोमिनुल ने 84 रन की पारी खेलते हुए मेहदी हसन मिराज (15) के साथ छठे विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की।

Published from Blogger Prime Android App

मोमिनुल ने 157 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया। दिन का खेल खत्म होने से एक घंटा पहले तक बंगलादेश ने पांच विकेट के नुकसान पर 213 रन बना लिये, लेकिन आखिरी पांच विकेट सर्फि 14 रन के अंतराल पर गंवाने के कारण टीम 227 रन पर ऑलआउट हो गई।

भारत बनाम बांग्लादेश प्लेइंग XI

बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन): नजमुल हुसैन शांतो, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (c), नुरुल हसन (wk), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, तस्कीन अहमद।

भारत (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल (c), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, ऋषभ पंत (wk), श्रेयस अय्यर, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।