Headlines
Loading...
IND VS BAN: रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को 1 विकेट से हराया, मेहंदी हसन ने खेली चमत्कारी पारी,,,।

IND VS BAN: रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को 1 विकेट से हराया, मेहंदी हसन ने खेली चमत्कारी पारी,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी खेल डेस्क : बांग्लादेश ने शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, मीरपुर में खेले गए ODI मैच में भारत को एक विकेट से हरा दिया। 

Published from Blogger Prime Android App

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 41.2 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए थे।जवाब में 187 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 46.0 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। 

इससे पहले भारत और बंगलादेश में बीच पहले एकदिवसीय मैच में बंगलादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम 41.2 ओवर में 186 रन पर ऑल आउट हो गयी। वहीं भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी की शुरुआत भारतीय कैप्टन रोहित शर्मा और बांये हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन ने की और पांचवें ओवर में भारत का पहला विकेट महज 23 रन पर शिखर धवन के रूप में गिरा। शिखर धवन को सात रन पर मेहदी हसन ने क्लीन बोल्ड कर दिया। 

भारत की ओर से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए विराट कोहली उतरे और रोहित और कोहली ने मिलकर टीम का स्कोर 48 रन पर पहुंचाया, जहां दसवें ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित शर्मा के रूप में भारत का दूसरा विकेट गिर गया। रोहित शर्मा को 27 रन पर शाकिब अल हसन ने बोल्ड कर दिया। भारतीय कप्तान ने 31 गेंदों पर 27 रन बनाये, जिनमें उनके चार चौके और एक छक्का शामिल है। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद दसवें ओवर की चौथी बॉल पर शाकिब अल हसन ने विराट कोहली को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। जिस समय कोहली आउट हुए उनका स्कोर दहाई का आंकडा भी पार नहीं कर पाया वह सिर्फ नौ रन पर आउट हो गए। 

भारत ने 49 रन पर अपने सलामी बल्लेबाज और विराट कोहली का विकेट गंवा दिया था। विराट के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर के एल राहुल ने भारत की पारी को संभाला, लेकिन भारत ने 92 के स्कोर पर अपना चौथा विकेट खो दिया। श्रेयस अय्यर ने 39 गेंद पर 24 रन बनाये जिसमें उनके दो चौके शामिल थे। श्रेयस के आउट होने के बाद वाशिंगटन सुंदर और राहुल के बीच अच्छी साझेदारी रही और दोनों बल्लेबाजों ने जब भारत के स्कोर को 32.3 ओवर में 152 रन तक पहुंचाया तभी वाशिंगटन सुंदर के रूप में पांचवां विकेट गिर गया उस समय वह 43 गेंद खेलकर 19 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन के एल राहुल ने दूसरे छोर पर टीम को संकटमोचक के रूप में संभालकर रखा।