Headlines
Loading...
DM के औचक निरीक्षण से खुली पोल, अनुपस्थित मिले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश,,,।

DM के औचक निरीक्षण से खुली पोल, अनुपस्थित मिले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (ब्यूरो),7वाराणसी: जनपद के जिलाधिकारी एस.राजलिंगम ने सोमवार को प्राथमिक विद्यालय सिकरौल नंबर 1 नगर क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया।

Published from Blogger Prime Android App

इस दौरानशिक्षामित्र,आंगनबाड़ी, सहायिका कुल 4 लोगो को बिना सूचना अनुपस्थित मिलने पर उन्होंने शिक्षामित्र पुष्पा राय, आंगनबाड़ी कार्यकत्री बीना देवी, ममता चौबे और सहायिका पिंकी यादव के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए है।

जिलाधिकारी ने विद्यालय में साफ सफाई न होने पर काफी नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने बच्चों से सवाल-जवाब कर शिक्षा की गुणवत्ता परखी और बच्चों के जवाबों से संतुष्ट दिखे. मौके पर 103 बच्चों में से 45 बच्चे उपस्थित पाए गए. इसके अलावा डीबीटी के तहत 12 बच्चों को पैसे नहीं मिलने से डीएम ने काफी नाराजगी व्यक्त की है।

डीएम ने कहा कि, प्राथमिक स्तर से बेहतर शिक्षा मिलने से बच्चे भविष्य में अच्छा करेंगे. इसलिए शिक्षा का स्तर बेहतर बनाया जाना चाहिए. हर समस्या का निराकरण कराकर बेहतर पठन-पाठन का माहौल बनाया जाए।

 सभी अध्यापक समय से विद्यालय आएं और अपने दायित्व का निर्वहन पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ करें. उन्होंने कहा कि बच्चों के अभिभावकों से भी हमेशा संपर्क बनाए रखें. बच्चों की पढ़ाई को लेकर उन्हें भी प्रेरित करते रहें. साथ ही जो बच्चे स्कूल नहीं आ रहे उनका कारण पता करें।