Headlines
Loading...
वाराणसी::योगी के मंत्री जितिन प्रसाद बोले- देश में समान नागरिक संहिता लागू होने का आ गया समय, गिनाए फायदे,,,।

वाराणसी::योगी के मंत्री जितिन प्रसाद बोले- देश में समान नागरिक संहिता लागू होने का आ गया समय, गिनाए फायदे,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसीडेस्क : वाराणसी(ब्यूरो),।यूपी की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने वाराणसी में समान नागरिक संहिता पर बड़ा बयान दिया है। 

Published from Blogger Prime Android App

बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान जितिन प्रसाद ने कहा कि अब देश में समान नागरिक संहिता लागू (यूनिफॉर्म सिविल कोड) लागू करने का समय आ गया है।उन्होंने कहा कि भारत विकास के पथ पर अग्रसर हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में भारत को विश्वगुरु बनने से कोई नहीं रोक सकता। अब समय आ गया है जब देश में समान नागरिक संहिता लागू हो। समान नागरिक संहिता लागू होने से न्यायालय से बोझ कम होगा। 

लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद ने केदारघाट स्थित श्री करपात्री धाम में युवा चेतना की ओर से आयोजित समान नागरिक संहिता और उसकी आवश्यकता विषयक व्याख्यान को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि वाराणसी और प्रदेश के विकास के लिए हम लगातार प्रयासरत हैं। वाराणसी में सड़क, पुल और भवन निर्माण के क्षेत्र में अनवरत कार्य हो रहे हैं।

व्याख्यान का उद्घाटन स्वामी सर्वेश्वरानंद सरस्वती, स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी, युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह, संत दिव्य स्वरूप ने दीप जलाकर किया स्वामीसर्वेश्वरानंद सरस्वती ने कहा की सामान नागरिक संहिता लागू होने से देश में एकरूपता आएगी। स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की एक विधान, एक प्रधान और अब एक कानून होना चाहिए।

Published from Blogger Prime Android App

अध्यक्षता करते हुए रोहित कुमार सिंह ने कहा अब समय आ गया है जब समान नागरिक संहिता लागू हो। संविधान से ऊपर कुछ नहीं है हमारे देश में इसलिए अब समान नागरिक संहिता लागू होनी चाहिए। समान नागरिक संहिता और उसकी आवश्यकता को लेकर देश के हर जिले में हम कार्यक्रम का आयोजन करेंगे।

स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने शॉल और स्मृति चिन्ह देकर कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद का सम्मान किया। हाल के दिनों में कई भाजपा नेताओं ने देश में समान नागरिक संहिता लागू करने की मांग की है।