Headlines
Loading...
लहरतारा से मोहनसराय तक 56 मीटर चौड़ी बनेगी सड़क, अप्रैल तक पूरा करना है काम,,,।

लहरतारा से मोहनसराय तक 56 मीटर चौड़ी बनेगी सड़क, अप्रैल तक पूरा करना है काम,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : वाराणसी में लहरतारा से मोहनसराय तक सड़क आने वाले दिनों में 56 मीटर चौड़ी हो जाएगी। 

Published from Blogger Prime Android App

इसका काम शुरू हो गया है। सड़क किनारे अतिक्रमण हटवाया जा रहा है। इस सड़क को अप्रैल तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।लहरतारा से मोहनसराय तक 10 किलोमीटर सड़क छह लेन बनाई जानी है। इसके लिए करीब 245 करोड़ रुपये का बजट भी स्वीकृत है। 

लोक निर्माण विभाग को काम शुरू कराने के लिए 25 करोड़ रुपये मिला है। सड़क को अप्रैल 2023 तक पूर्ण करने का लक्ष्य दिया गया है। ये सड़क मध्य से 28-28 मीटर चौड़ी होगी। लोक निर्माण विभाग समय सीमा में काम खत्म करने की दिशा में काम कर रहा है। इसके लिए अतिक्रमण हटवाया जा रहा है। लहरतारा क्षेत्र में करीब 200 ट्रांसपोर्टर इसकी जद में आ रहे हैं।

वाराणसी ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष जय प्रकाश तिवारी के मुताबिक उन्होंने अपनी समस्या कमिश्नर के समक्ष रखी है। उन्हें आश्वासन भी मिला है कि मोहनसराय के आगे ट्रांसपोर्ट नगर के लिए जमीन मिलेगी। वहीं, एक दिन पहले भी ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन और अधिकारियों के साथ बैठक हुई थी। निर्माण के दौरान व्यापार न प्रभावित हो इस चर्चा कर निर्णय लिया गया कि बीच-बीच में 20-20 मीटर पर मालवाहन के आने-जाने के लिए जगह छोड़कर काम किया जाएगा।

जाम से मिलेगी निजात, हादसों पर लगेगा ब्रेकलहरतारा से मोहनसराय तक बनने वाले छह लेन सड़क को एनएच से जोड़ दिया जाएगा। इससे दिल्ली, कोलकाता, प्रयागराज आदि रूट के आने वाले वाहनों को आसानी होगी। जबकि सड़क चौड़ीकरण से लहरतारा, मोहनसराय, बौलिया में जाम की समस्या का भी समाधान होगा। मोहनसराय से लहरतारा तक चौड़ीकरण होने से लोगों को काफी सहूलियत होगी।

इस समय इस सड़क से 30 हजार वाहनों की आवाजाही हो रही है। इससे आए दिन कहीं न कहीं जाम की स्थिति रहती है। चौड़ीकरण होने और डिवाइडर बनने से वाहनों की रफ्तार बढ़ जाएगी। साथ ही समय की बचत भी होगी। मोहनसराय से लहरतारा के बीच अधिकतर दुर्घटनाएं होती हैं। इन पर भी लगाम लगेगी। 

सड़क निर्माण के चलते ट्रांसपोर्टर परेशान,,,,,,,

सड़क निर्माण के चलते इन दिनों ट्रांसपोर्टर परेशान हैं, क्योंकि उन्हें डर सता रहा है कि कहीं उनका व्यापार चौपट न हो जाए। इसके लिए वे गोदाम की तलाश शुरू कर दी है। हालांकि एक दिन पहले मिले आश्वासन से उन्हें कुछ राहत मिली है। 

डिवाइडर से दोनों तरफ 28-28 मीटर चौड़ी सड़क होगी। इसके लिए काम चल रहा है। सड़क को अप्रैल 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य है। एक दिन पहले ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के साथ वार्ता हुई थी, जिसमें तय हुआ कि सुविधा को ध्यान रखकर काम किया जाएगा।- केके सिंह, अधिशासी अभियंता, पीडब्ल्यूडी।