Headlines
Loading...
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरने से पहले वेस्टइंडीज टीम में पसरा मातम, इस धाकड़ खिलाड़ी का अचानक हुआ निधन।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरने से पहले वेस्टइंडीज टीम में पसरा मातम, इस धाकड़ खिलाड़ी का अचानक हुआ निधन।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी खेल डेस्क : वेस्टइंडीज की टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है. जहां ऑस्ट्रेलिया और कैरेबियाई टीम (AUS vs WI) के बीच 2 मैचों की टी20 सीरीज के बाद 30 नवंबर से टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है।

Published from Blogger Prime Android App

उससे पहले ही विंडीज टीम में मातम पसर गया है. जी हां इस टीम के लिए ही नहीं बल्कि फैंस के लिए भी बुरी खबर आई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरने से पहले ही वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज विकेटकीपर डेविड मरे  का बारबाडोस में निधन हो गया है।

वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी ने ली अंतिम सांस,,,,,


वेस्टइंडीज टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज डेविड मरे ने 72 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. इस खबर के बाद क्रिकेट जगत में मातम सा पसर गया है. उनकी मौत का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

हालांकि हालिया मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि ब्रिजटाउन में अपने घर के बाहर गिरने के बाद उनका निधन हुआ है. उन्होंने क्रिकेट के जरिए विश्व में अपनी पहचान बनाई थी, लेकिन उनके चले जाने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट में उनके अमूल्य योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।

डेविड मरे 1973 में वनडे किया था डेब्यू,,,,,

डेविड मरे का जन्म 29 मई 1950 को कैरेबियाई द्वीप बारबेडोस के ब्रिजटाउन में हुआ था. उन्हें बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था. उन्हें अपने सपने को पूरा करने का मौका साल 1973 में मिला था. मरे ने वेस्टइंडीज के लिए साल 1973 में वनडे डेब्यू किया था जबकि टेस्ट क्रिकेट में अपने टेस्ट डेब्यू के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा था. उन्हें साल 1978 में कैरेबियाई दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियन टीम के खिलाफ तीसरे टेस्ट में खेलने का मौका मिला।

वहीं उनके करियर पर नजर डालें तो डेविड मरे ने वेस्टइंडीज के लिए 9 टेस्ट मैचों में 3 अर्धशतक की मदद से 601 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 57 कैच लिए और 5 स्टंपिंग की. हालांकि 10 वनडे मैचों में मरे सिर्फ 45 रन ही बनाए. वैसे उनका फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड शानदार रहा है. उन्होंने 114 फर्स्ट क्लास मैचों में 4503 रन बनाए जिसमें 7 शतक और 19 अर्धशतक शामिल है।