Headlines
Loading...
अब आपकी शादी के साक्षी बनेंगे बाबा,काशी विश्वनाथ धाम में गूंजेगी शहनाई, आप ले सकेंगे सात फेरे, मंदिर प्रशासन योजना बनाने में जुटा,,,।

अब आपकी शादी के साक्षी बनेंगे बाबा,काशी विश्वनाथ धाम में गूंजेगी शहनाई, आप ले सकेंगे सात फेरे, मंदिर प्रशासन योजना बनाने में जुटा,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (ब्यूरो),काशी विश्वनाथ धाम के निर्माण के बाद मंदिर में दर्शनार्थियों की संख्या में जबरदस्त इजाफा देखा जारहाहै। Published from Blogger Prime Android App

बाबा के दरबार में इससे पहले सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजन हुआ करते थे, लेकिन इसी के साथ अब काशीविश्वनाथ धाम लोगों की शादियों का साक्षी बनेगा, इसके लिए लिए मंदिर प्रशासन अनुमति देगा। 

कॉरिडोर परिसर में शादियां कैसे होंगी और कब से होंगी इसको लेकर अभी मंदिर प्रशासन ने निर्णय नही लिया है. माना जा रहा है कि इसको लेकर मंदिर प्रशासन योजना बना रहा है। जिसके बाद श्रद्धालु दर्शन पूजन के साथ बाबा के दरबार में अपने नए जीवन की शुरुआत कर पाएंगे।

मंदिर प्रशासन से लेनी होगी अनुमति,,,,,

काशी विश्वनाथ धाम में शादी करने के लिए पहले एजेंसी की मदद से बुकिंग करानी होगी जिसके बाद उपलब्ध जगह के अनुसार मंदिर प्रशासन अनुमति प्रदान करेगा. बुकिंग के लिए कुछ नियम तथा फीस तय की जाएगी जिसके बाद बाबा के दरबार से लोग अपने नए जीवन की शुरुआत कर पाएंगे. आपको बता दें कि इससे पहले काशी विश्वनाथ धाम में धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाते थे. जिसके लिए क्रमशः 65,000 और 75000 रुपए देने होते थे. हालांकि शादी की बुकिंग के लिए कितनी राशि देनी होगी इसको लेकर मंदिर प्रशासन ने कोई निर्णय नही लिया माना जा रहा है कि जल्द ही इसको लेकर फैसला आ सकता है.

पिछले साल हुआ था धाम का निर्माण,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

काशी विश्वनाथ धाम का निर्माण पिछले साल पूरा हुआ था जिसका उद्धघाटन पीएम मोदी ने 13 दिसंबर 2021 को किया था. इसके निर्माण के बाद दर्शनार्थियों की संख्या में भारी इजाफा देखने को मिला था. रिपोर्ट की माने प्रतिदिन लाखों की संख्या श्रद्धालु आ रहे है. देश ही नही बल्कि विदेशों भी लोग विश्वनाथ धाम मे हाजिरी लगाने आ रहे हैं.