Headlines
Loading...
चिड़ियाघर में ट्वाय ट्रेन की चपेट में आने से शिक्षिका की मौत, पति,बच्चों के साथ पिकनिक मनाने गई थीं।

चिड़ियाघर में ट्वाय ट्रेन की चपेट में आने से शिक्षिका की मौत, पति,बच्चों के साथ पिकनिक मनाने गई थीं।


Published from Blogger Prime Android App


एजेंसी डेस्क:कानपुर चिड़ियाघर में टॉय ट्रेन में चढ़ते समय असंतुलित होकर ट्रेन की चपेट में आने से शिक्षिका की मौत हो गई। सूचना पर फोर्स संग मौके पर पहुंचे एसीपी अकमल खां ने परिवार वालों को समझाकर शांत कराया।चिड़ियाघर में टॉय ट्रेन से होने वाला ये पहला हादसा है। 

Published from Blogger Prime Android App

चकेरी के रामादेवी सफीपुर -2 निवासी सुबोध कुमार शर्मा एयरफोर्स से रिटायर हैं। 

वह वर्तमान में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में कार्यरत हैं। परिवार में पत्नी अंजू शर्मा (44), बेटी अदिति और बेटा अखिल शर्मा हैं। अंजू शर्मा उन्नाव स्थित प्राइमरी विद्यालय में शिक्षिका थीं। शनिवार को पूरा परिवार पिकनिक मनाने चिड़ियाघर गया था। दोपहर करीब तीन बजे के आसपास बच्चों ने टॉय ट्रेन पर बैठने को कहा। माता-पिता ने बच्चों के ट्रेन पर बिठा दिया। इसके बाद अंजू भी ट्रेन में चढ़ने लगीं, इसी दौरान ट्रेन के ड्राइवर ने ट्रेन आगे बढ़ा दी। जिससे असंतुलित होकर अंजू ट्रेन के पहियों की चपेट में आने से गिर पड़ीं और गंभीर रूप से घायल हो गईं।

हादसा देखकर मचा हडक़ंप,,,,,,,

हादसे के बाद चिड़ियाघर में हड़कंप मच गया। खून देखकर लोग इधर उधर भागने लगे। इसी बीच जू मैनेटमेंट की मदद से परिवार वाले अंजू को लेकर हैलट अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

इधर हादसे के बाद चिड़ियाघर बंद कर दिया गया। रविवार को फॉरेंसिक टीम मौके की पड़ताल करेगी, तब तक चिड़ियाघर प्रबंधन ने ट्रेन को घटनास्थल पर ही खड़ा रहने के आदेश दिए हैं।

2014 में चली थी चिड़ियाघर में टॉय ट्रेन,,,,,

2014 से चिड़ियाघर में बच्चों और सैलानियों को घुमाने के लिए टॉय ट्रेन का संचालन किया गया था। ट्रायल के दौरान टॉय ट्रेन एक बार पहले भी पलट चुकी है। इसकी मैक्सिमम स्पीट 50 किलोमीटर प्रति घंटा है। आमतौर पर इसे 12 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चलाया जाता है। टॉय ट्रेन से होने वाला जानलेवा हादसा पहली बार हुआ है। 

चिड़ियाघर के अंदर हादसा हुआ है। फॉरेंसिक टीम से घटनास्थल की जांच कराई जाएगी। अभी तक परिवार वालों ने तहरीर नहीं दी है, तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।- मोहम्मद अकमल खां, एसीपी कर्नलगंज