Headlines
Loading...
6,6,6,6,6,6... जिसे IPL में समझा था अनाड़ी, उस युवा बल्लेबाज ने तूफानी शतक ठोक खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा ।

6,6,6,6,6,6... जिसे IPL में समझा था अनाड़ी, उस युवा बल्लेबाज ने तूफानी शतक ठोक खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा ।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल से बाहर हो चुकी है। वहीं भारत में आज यानी की 12 नवंबर से विजय हजारे ट्रॉफी का आगाज हो चुका है, और आगाज के साथ ही युवा बल्लेबाज रियान पराग का बल्ला अपने पहले ही मुकाबले में आग उगल चुका है।

राजस्थान के खिलाफ असम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रियान पराग ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ते हुए सभी को हैरान कर दिया है। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले रियान पराग  विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के ही खिलाफ कहर बरपा रहे हैं।

विजय हजारे ट्रॉफी में रियान पराग का बरपा कहर,,,,,

विजय हजारे ट्रॉफी के आगाज के साथ ही असम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रियान पराग ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। राजस्थान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए असम की शुरूआत बेहद ही खराब रही और 83 की स्कोर पर ही टीम के टॉप-3 बल्लेबाज पवेलियन चुके थे।

टीम की पारी को संभालते हुए रियान पराग ने जोरदार शॉट्स खेले और अपना शतक पूरा किया। उन्होंने महज 72 गेंदों में ही अपना शतक पूरा किया और 84 गेंदों में 117 रन की पारी खेलकर आउट हुए। अपनी पूरी पारी के दौरान उन्होंने 10 चौके और 6 छक्के भी जड़े।

लिस्ट-ए में दर्ज किया अपना सर्वाधिक स्कोर,,,,,

लिस्ट-ए क्रिकेट में ये रियान पराग का सर्वाधिक स्कोर है। पचास ओवर की विजय हजारे ट्रॉफी में रियान पराग ने महज 72 गेंदों में 100 रन ठोके इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और 4 छक्के निकले थे।

उनकी इस विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर ही असम ने राजस्थान के खिलाफ 46.5 ओवर्स में 271 रन बनाने में कामयाब रही। बता दें कि इस दौरान रियान पराग के अलावा बाकी सभी बल्लेबाजों ने धीमी पारी खेली।

टीम इंडिया के लिए नहीं मिला मौका,,,,,

असम के गुवाहटी में जन्में रियान पराग आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। बता दें कि रियान साल 2019 से आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने भले ही कुछ खास कमाल नहीं कर पाये हो लेकिन उनकी आज की पारी ने सभी को हैरान करके रख दिया है।

लिस्ट-ए में अबतक उनके नाम 29 मैचों की 27 पारियों में 29.07 की औसत से 756 रन ठोक चुके हैं जिसमें 6 अर्धशतक शामिल है। बता दें कि 21 वर्षीय रियान पराग को फिलहाल अभी तक नेशनल टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिल पाया है, लेकिन उनकी इस परफॉर्मेंस ने सेलेक्टर्स को सोचने पर जरूर मजबूर किया होगा।