Headlines
Loading...
काशी तमिल दिव्यांग क्रिकेटम् का आयोजन 26 व 27 नवंबर को जय नारायण इंटर कालेज, रामापुरा के मैदान पर होगा।

काशी तमिल दिव्यांग क्रिकेटम् का आयोजन 26 व 27 नवंबर को जय नारायण इंटर कालेज, रामापुरा के मैदान पर होगा।




Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : ब्यूरो, वाराणसी, (आदित्य उर्फ मुन्ना),काशी-तमिल संगमम् को विस्तार देते हुए इसे लोक उत्सव बनाने के लिए टी-20 काशी तमिल दिव्यांग क्रिकेटम् का आयोजन वाराणसी के जय नारायण इंटर कालेज रामापुरा, रेवड़ी तालाब के मैदान में 26 और 27 नवंबर 2022 को किया जा रहा है।

यह जानकारी आयोजन समिति के चेयरमैन वेंकटरमन घनपाटी ने आज जय नारायण इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने मीडिया को बताया कि काशी और तमिल के बीच जहां दिव्यांग क्रिकेट से यहां की खेल और संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा वही दिव्यांगजनों को भी राष्ट्र की मुख्यधारा में जोड़ने का अवसर मिलेगा।

ऑल इंडिया दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रदेश संयोजक डॉ उत्तम ओझा ने बताया कि हमें एक समावेशित भारत का निर्माण करना है, जिसमें सामान्य जनों के साथ दिव्यांगजनों की भी भूमिका हो, हम जो भी उत्सव त्योहार या इस प्रकार के अयोजन करे उसमें दिव्यांगजनों की भागीदारी सुनिश्चित हो, इसकी चिंता हमें करनी चाहिए इसी क्रम में काशी-तमिल संगमम में दिव्यांगों की भागीदारी हो इसलिए इस क्रिकेट मैच का आयोजन कराया जा रहा है।

टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए तमिलनाडु के 15 खिलाड़ी काशी आ रहे हैं,,,,,

ऑल इंडिया दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी एवं भारतीय जनता पार्टी दिव्यांग प्रकोष्ठ महानगर के संयोजक डॉ संजय चौरसिया ने बताया कि इस टूर्नामेंट में कुल 3 मैच खेले जाएंगे। शनिवार को इस मैच का शुभारंभ होगा, जिसमें शनिवार को एक मैच खेले जाएंगे तथा रविवार को दो मैच खेला जाएगा। 

इस मैच के उद्घाटन के लिए वाराणसी के जिलाधिकारी उपलब्ध रहेंगे, इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए तमिलनाडु के 15 खिलाड़ी काशी आ रहे हैं जो 25 तारीख की रात में काशी आ जाएंगे।

टूर्नामेंट का नाम महाकवि सुब्रह्मण्य भारती के नाम पर,,,,,

इस टूर्नामेंट का नाम महाकवि सुब्रह्मण्य भारती के नाम पर, सुब्रह्मण्य भारती कप रखा गया है। काशी-तमिल दिव्यांग क्रिकेटम के आयोजन सचिव डॉ अजीत प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि दिव्यांगजनों को मुख्यधारा में जोड़ने के लिए यह आयोजन किया जा रहा है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र ने एक भारत श्रेष्ठ भारत का जो विजन सामने रखा है का ही विस्तार किया जा रहा है, इससे काशी और तमिल की संस्कृति व भाषा को बढ़ावा मिलेगा तथा दिव्यांगजन भी लाभान्वित होंगे। 

काशी और तमिल को लेकर यह पहली प्रतियोगिता वाराणसी में हो रही है। माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा शुरू किए गए कार्यों को इससे बल मिलेगा और काशी तमिल संगमम् का विस्तार होगा।

पत्रकार वार्ता में संयोजक मनोचिकित्सक डॉ तुलसीदास, डा नीरज खन्ना, आशुतोष प्रजापति, मदन मोहन वर्मा जी, भावेश सेठ, धीरज चौरसिया, प्रदीप सोनी, सुबोध राय, प्रदीप राजभर तथा मीडिया प्रभारी डॉ मनोज तिवारी उपस्थित थे।