Headlines
Loading...
Jasprit Bumrah T20 World Cup: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, वर्ल्ड कप में बुमराह के खेलने की उम्मीदें बरकरार!

Jasprit Bumrah T20 World Cup: टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, वर्ल्ड कप में बुमराह के खेलने की उम्मीदें बरकरार!

एजेंसी डेस्क

 T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम के फैन्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की उम्मीदें अब भी बरकरार हैं.

यह टूर्नामेंट दो हफ्ते बाद ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होना है.

दरअसल, हाल ही में एक बुरी खबर आई थी कि जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. बुमराह इस साल लगातार चोट से जूझते रहे हैं. पहले वह एशिया कप से बाहर हुए, फिर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में वापसी की. अब साउथ अफ्रीका सीरीज़ के साथ साथ वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं.

मगर इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि टीम मैनेजमेंट अभी भी बुमराह को लेकर पूरी तरह से उम्मीद लगाए बैठा है. टीम मैनेजमेंट अभी आखिरी समय तक इंतजार करने के मूड में है. यदि इसी बीच बुमराह ठीक होते हैं, तो बीसीसीआई बुमराह को वर्ल्ड कप के लिए टीम में रखेगा और खिलाएगा भी.

बुमराह के लिए हर संभव कोशिश होगी

बीसीसीआई सूत्र ने मीडिया को बताया, 

'बीसीसीआई टीम मैनेजमेंट अभी आखिरी समय तक इंतजार करेगा. वे (बीसीसीआई) चाहते हैं कि बुमराह टी20 वर्ल्ड कप में खेले. उन्होंने मेडिकल टीम से कहा है कि बुमराह का NCA (नेशनल क्रिकेट एकेडमी, बेंगलुरु) में अच्छी तरह से जांच करे और चोट का आकलन करे. बुमराह को फिट करने के लिए हर संभव कोशिश करें. बीसीसीआई को एक प्रतिशत की भी संभावना लगती है, तो बुमराह ऑस्ट्रेलिया में खेल सकते हैं.'

उन्होंने बताया कि मेडिकल टीम लगातार टेस्ट और स्कैन कर रही है, इस वजह से फिलहाल की स्थिति में बुमराह 5 अक्टूबर को टीम के साथ यात्रा नहीं कर सकेंगे, लेकिन बाद में आएंगे. बीसीसीआई चाहती है कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया (वर्ल्ड कप खेलें) में मौजूद रहें. साथ ही मेडिकल टीम भी आखिरी समय तक कोशिश करने की बात कह रही है.

यही वजह भी है कि बीसीसीआई बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान करने में जल्दबाजी नहीं कर रही है. यह बाद में भी हो सकता है. सभी रिपोर्ट्स सेलेक्शन कमेटी और टीम मैनेजमेंट के साथ शेयर की जाएंगी. उसके बाद ही कोई अंतिम फैसला लिया जाएगा.

साउथ अफ्रीका से दो टी20 मैच के बाद जाएगी टीम इंडिया

बता दें कि टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. पहला मैच भारतीय टीम जीत चुकी है, जबकि दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर को गुवाहाटी और तीसरा मैच 4 अक्टूबर को इंदौर में होगा. इसके बाद भारतीय टीम वर्ल्ड कप के लिए 5 अक्टूबर को उड़ान भरेगी.