Headlines
Loading...
IND vs SA 1st ODI Live: फिर शुरू हुई बारिश, टॉस को लेकर जानिए क्या है नया अपडेट: 3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 8 रन साउथ अफ्रीका

IND vs SA 1st ODI Live: फिर शुरू हुई बारिश, टॉस को लेकर जानिए क्या है नया अपडेट: 3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 8 रन साउथ अफ्रीका



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी क्रिकेट डेस्क

IND vs SA 1st ODI Live Score: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे आज लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जा रहा है। बारिश से प्रभावित ये मैच समय पर शुरू नहीं हो सका है।मैच में देरी के चलते प्रत्येक पारी में 10 ओवरों की कटौती हुई है, अब प्रत्येक टीम 40 ओवर का मैच खेलेगी। 

समाचार लिखे जाने तक साउथ अफ्रीका में 3 ओवरों में 8 रन बना लिए थे बिना किसी नुकसान के।

टॉस - 3 बजकर 5 मिनट पर अंपायर ने एक बार फिर मुआयना किया, जिसके बाद नया अपडेट आया कि अभी 40 ओवरों का मैच तय हैं, देखना होगा कि क्या ओवरों में कटौती और की जाती है या नहीं. मैच शुरू होने का समय 3:45 तय किया गया है।

LIVE UPDATE

2:41 pm IST : टॉस का ताजा समय 2:45 का दिया गया था, लेकिन पिच पर एक बार फिर कवर्स आ गए हैं और मुश्किल है कि टॉस इस समय पर भी हो पाएगा।

2:32 pm IST : टॉस का टाइम एक बार फिर बदल दिया गया है, हलकी बारिश के चलते 15 मिनट और खिसका टॉस का समय. अब 2 बजकर 45 मिनट पर टॉस होगा. मैच 3 बजे ही शुरू होगा

2:23 pm IST : ओवर घटाए गए : अब एक टीम 50 ओवरों की जगह 45 ओवर का गेम खेलेगी, पांच ओवर की कटौती की गई है. भारतीय समयनुसार 2 बजकर 30 मिनट पर टॉस और 3 बजे से मैच खेला जाएगा.

2:18 pm IST : कवर्स हटा दिए गए हैं : बारिश रुकी है, ग्राउंड से कवर्स हटा लिए गए हैं जो क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है। ग्राउंड पर कार्य चल रहा है, ग्राउंड्स मैन ग्राउंड को ठीक करने में लगे हैं, जल्द टॉस को लेकर कोई अपडेट आ सकता है।

2:00 pm IST: टॉस 1 बजे होना था लेकिन पहले आधे घंटे टॉस में देरी हुई, जिसकी आधिकारिक घोषणा हुई लेकिन बारिश ने एक बार फिर टॉस में देरी करवाई। अभी टॉस नहीं हो सका है। 

लखनऊ में बारिश फिलहाल रुक गई है लेकिन कुछ समय पहले आई तेज बारिश ने ग्राउंड की हालत खराब की है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया- शिखर धवन, शुबमान गिल, श्रेयस अय्यर, राजत पाटीदार, इशान किशन, संजू सेमसन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, आवेश खान और मोहम्मद सिराज।

साउथ अफ्रीका- टेम्बा बावुमा (कप्तान), जेनमन मालन, क्विंटन डी कॉक, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, फेहलुकवेओ, प्रिटोरियस, पार्नेल, महाराज, रबाडा और शम्सी।

IND vs SA 1st ODI Live Score : पिच रिपोर्ट, टॉस

इकाना स्टेडियम पर पिच की बात करें तो अगर बारिश नहीं होती है तो 300 से अधिक रन बनेंगे, लेकिन अगर बारिश होती है तो स्थिति बदल जाएगी। यहां फील्डिंग करना चुनौतीपूर्ण रहने वाला है, गेंदबाजों के लिए कड़ी परीक्षा होगी। 

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को चाहिए कि अधिक से अधिक रन बनाए जाए और शुरुआत से रनों की गति बढ़ाकर खेला जाए।

50 ओवरों के इस खेल में वैसे तो शुरुआत संभलकर करनी चाहिए लेकिन जिस तरह मौसम का हाल रहने वाला है, उससे संभावना है कि बारिश मैच को प्रभावित करे। अगर बीच में मैच रुकता है और ओवर कम किए जाते हैं या पारी को घोषित ही कर दिया जाता है, इसलिए पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को यह स्थिति ध्यान में रखकर खेलना होगा। 

वहीं टॉस जीतने वाले कप्तान को चाहिए कि वह पहले गेंदबाजी का फैसला करे।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले वनडे का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगी। मोबाइल यूजर्स होस्टर ऐप पर लाइव मैच देख सकते हैं। इसके अलावा जियो टीवी जैसी लाइव टीवी मोबाइल ऐप पर लाइव मैच का आनंद लिया जा सकता है।