Headlines
Loading...
वाराणसी के दालमंडी में छापा मारकर पकड़ा साढ़े तीन क्विंटल पटाखा, दुकानदार बेच रहा था खिलौने की दुकान पर

वाराणसी के दालमंडी में छापा मारकर पकड़ा साढ़े तीन क्विंटल पटाखा, दुकानदार बेच रहा था खिलौने की दुकान पर




एजेंसी डेस्क
वाराणसी ,,दालमंडी में खिलौने की दुकान पर चोरी से पटाखा बेचते हुए चौक पुलिस ने दुकान मालिक को गिरफ्तार कर लिया। साढ़े तीन क्विंटल पटाखा बरामद करने के साथ चौक पुलिस आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

इसके अलावा चौक पुलिस ने दालमंडी में कई दुकानों की जांच की। चेताया कि अवैध तरीके से पटाखा बेचने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई से की जाएगी।

चौक थाना प्रभारी शिवाकांत मिश्रा को मुखबिर से सूचना मिली कि दालमंडी में खिलौने की दुकान पर चोरी-छिपे पटाखा बेची जा रही है। दालमंडी चौकी प्रभारी अजय यादव ने एक व्यक्ति को खिलौने की दुकान पर पटाखा खरीदने के लिए भेजा। 

सूचना सही मिलने पर चौक थाना प्रभारी और दालमंडी चौकी प्रभारी ने अपनी टीम के साथ दुकान में छापा मारा तो आसपास क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। पुलिस ने मौके पर साढ़े तीन क्विंटल पटाखा बरामद किया जिसकी कीमत चार लाख रुपये से अधिक है।

चौक थाना प्रभारी शिवाकांत मिश्रा ने बताया कि दालमंडी क्षेत्र में पटाखा बेचना पूरी तरह प्रतिबंधित है। दालमंडी चौकी प्रभारी के साथ अलग से टीम लगाई गई है, वे लगातार क्षेत्र में चक्रमण करने के साथ दुकानों पर नजर रखे हैं। 

चेतगंज में मकान नंबर C 6/87 निवासी बेलाल खान की दालमंडी में खिलौने की दुकान है। उसके खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

टीम में उप निरीक्षक नवीन कुमार चतुर्वेदी, आरक्षी वीरेंद्र पाल, शशि कांत सिंह, बृजेश प्रताप, मदन कुमार और रंजन शामिल थे।