Headlines
Loading...
जयप्रकाश नारायण की जयंती पर कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे शाह, उनके पैतृक गांव जाएंगे केंद्रीय गृहमंत्री ,,वापसी में बनारस होकर जाएंगे नई दिल्ली ।

जयप्रकाश नारायण की जयंती पर कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे शाह, उनके पैतृक गांव जाएंगे केंद्रीय गृहमंत्री ,,वापसी में बनारस होकर जाएंगे नई दिल्ली ।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क
समाजवादी नेता जयप्रकाश नारायण की जयंती के मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उनके पैतृक गांव पहुंचेंगे। राज्य भाजपा ने शनिवार को यह जानकारी दिया । 

बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने इसको लेकर सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा- गृहमंत्री अमित शाह 11 अक्तूबर को सिताब दियारा आएंगे। लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर केंद्रीय कला एवं संस्कृति मंत्रालय द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया है। कार्यक्रम के लिए गृहमंत्री वाराणसी से सिताब दियारा आएंगे फिर वापस वाराणसी लौट जाएंगे। 


अगस्त में राज्य की सत्ता छिनने के बाद से शाह की यह दूसरी बिहार यात्रा होगी। शाह को ही भाजपा का प्रमुख रणनीतिकार माना जाता है। पिछले हफ्ते गृहमंत्री ने सीमांचल क्षेत्र पूर्णिया और किशनगांज जिलों में दो दिन बिताए थे। यहां उन्होंने एक सार्वजनिक बैठक और कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की थी। 


पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और विपक्षी एकता पर चर्चा की। इसको लेकर जायसवाल ने फेसबुक पोस्ट में कटाक्ष किया। 


उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में आगे लिखा- लोकनायक जयप्रकाश नारायण के संपूर्म क्रांति आंदोलन से निकले हुए उनके शिष्य आज कांग्रेस की गोदी में बैठे हुए हैं और सोनिया गांधी के दरबार में हाजिरी बजाना अपने जीवन की उपलब्धि मानते हैं। 

भाजपा नेता जायसवाल ने जयप्रकाश नारायण की उस प्रसिद्ध रैली की तस्वीर को भी पोस्ट किया है जो दिल्ली के रामलीला मैदान में 1975 में आयोजित की गई थी। इस रैली के बाद समाजवादी नेता की गिरफ्तारी हुई थी और आपातकाल लगाया गया था।